उत्तराखंड

केदारनाथ विधानसभा में समस्याओं का अम्बार

पूर्व जिलाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
रुद्रप्रयाग। केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी ने जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल को ज्ञापन सौंपा। श्री तिवाड़ी ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं को लेकर कई बार शासन-प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। ऐसे में अब जनता में आक्रोश बना हुआ है, जो कभी भी आंदोलन का रूप ले सकता है।
ये भी पढ़े -नवोदित गायिका तमन्ना का नरसिंह महिमा पर एल्बम लांच
ज्ञापन में पूर्व जिलाध्यक्ष ने कहा कि जूनियर हाईस्कूल का भवन निर्माण न होने से छात्रों को पठन-पाठन में भारी दिक्कतें हो रही हैं। छात्र किसी तरह पढ़ने को मजबूर है। जर्जर भवनों में अध्ययन चल रहा है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में स्कूल खुलने जा रहे हैं और भवन न होने से छात्रों को भारी दिक्कतें उठानी पड़ेंगी। एक ओर बरसात का सीजन है तो दूसरी ओर गाड़-गदेरे उफान पर रहते हैं, जिस कारण छात्रों को आवागमन के साथ ही पढ़ने-लिखने में समस्या का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा कांग्रेस पूर्व जिलाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी ने कहा कि तिनसोली मोटरमार्ग का निर्माण शीघ्र करवाया जाय। मोटरमार्ग की सुविधा न होने से ग्रामीणों को मीलों का सफर पैदल तय करना पड़ता है। ग्रामीण मोटरमार्ग के अभाव में रोजमर्रा की आवश्यकता को पूरी करने के लिए सामान को पीठ में ढोती है। सबसे अधिक दिक्कतें मरीजों को होती हैं, जिन्हें पालकी के सहारे ले जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि टैमरिया जो बरम्वाड़ी को मोटरमार्ग से जोड़ा जाय। ऐसा किये जाने से सैकड़ों जनता को इसका सीधा लाभ मिलेगा। श्री तिवाड़ी ने कहा कि बसुकेदार से गुप्तकाशी मोटरमार्ग का डामरीकरण किया जाय।

मोटरमार्ग पर बरसात के समय गड्डे बन जाते हैं और मार्ग उबड़-खाबड़ हो जाता है। ऐसे में जरूरी है कि मार्ग पर डामर बिछाया जाय और जनता को सहूलियत दी जाय। उन्होंने जल्द से जल्द मांगों के निराकरण की मांग की, अन्यथा जनता को साथ लेकर आंदोलत की चेतावनी दी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top