उत्तराखंड

गुरूजी औला, हमुथैं पढ़ौला अर हम नौना नौनि ते नईं नईं बात बतलौला..

गुरूजी औला, हमुथैं पढ़ौला अर हम नौना नौनि ते नईं नईं बात बतलौला..

राइंका बसुकेदार में सीओ ने दी छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी..

 

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। बसुकेदार तहसील के राइंका बसुकेदार में पुलिस गुरूजी औला, हमुथैं पढ़ौला अर हम नौना नौनि ते नईं नईं बात बतलौला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों को यातायात नियमों का पालन, साइबर क्राइम के प्रति जागरूक एवं उत्तराखंड पुलिस एप की विस्तार से जानकारी दी। साथ ही छात्रों से अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करने की अपील की गई।

जनपद के दूरस्थ विद्यालय राइका बसुकेदार में पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक थाना अगस्त्यमुनि योगेन्द्र सिंह गुंसाईं और उपनिरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने छात्र-छात्राओं को जागरुक किया गया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा और यातायात के नियमों के साथ ही यातायात चिन्हों की पहचान की जानकारी दी। साथ ही लगातार बढ़ते नशे के प्रचलन को रोकने के लिए नशे के दुष्परिणाम एवं उससे दूरी बनाए रखने जानकारी भी दी।

थाना अगस्त्यमुनि से उपनिरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने ऑपरेशन मुक्ति के तहत भिक्षा नही शिक्षा दें के प्रति जागरुकता व साइबर अपराध की पहचान और उससे बचाव के तरीकों की जानकारी दी। साथ ही एटीएम फ्रॉड ओर उससे बचाव की जानकारी, इमरजेंसी नम्बर के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। उत्तराखण्ड पुलिस एप के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस एक एप के माध्यम से कई लाभ प्राप्त किए जा सकते है।

बच्चों को शिक्षा एवं सलाह दी गई कि अति आवश्यक होने पर ही मोबाइल फोन का उपयोग करें। बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ जनजागरुकता अभियान निकट भविष्य में भी जारी रखे जाने पर सहमति प्रकट की गई। इस अवसर विद्यालय के प्रधानचार्य, शिक्षक एवं छात्र उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top