उत्तराखंड

गैस सिलेंडरों में हो रही घटतोली के साथ पेयजल लाइन की रखी समस्या..

गैस सिलेंडरों में हो रही घटतोली के साथ पेयजल लाइन की रखी समस्या..

डीएम ने ली जिला सैनिक कल्याण परिषद की बैठक..

सैनिक, भूतपर्व सैनिक एवं वीर नारियों की समस्याओं को सुनकर लिए सुझाव..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। सेना में तैनात सैनिकों, भूतपर्व सैनिकों एवं वीर नारियों की समस्याओं के त्वरित निराकरण को लेकर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला सैनिक कल्याण परिषद बैठक आयोजित की, जिसमें समस्याओं के त्वरित निराकरण को लेकर निर्देश दिए गए।

बैठक में भूतपूर्व सैनिकों ने ईसीएचएस के लिए भूमि चयन करते हुए उसके समीप ही कैंटीन सुविधा उपलब कराने के साथ ही दूर-दराज क्षेत्र में निवासरत महिलाओं को माह में दो बार ग्रोश्री सामान दिये जाने की मांग की। कहा कि चोपड़ा-उडामांडा व घिमतोली मोटर मार्ग का मिलान होने से क्षेत्र के कई गांवों को इसका लाभ मिलेगा। राजकीय इंटर काॅलेज सौंराखाल में बंद पड़ी सेनेटरी पैड मशीन को यथाशीघ्र चालू करने तथा हीतडांग में स्थानीय लोगों के घरों को जाने वाली ओपन पेयजल लाइनों से होने वाली गंदगी व गैस सिलेंडरों में हो रही घटतोली की शिकायत दर्ज की।

बैठक में जिलाधिकारी ने सैनिक कल्याण अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों व वीर नारियों से संबंधित जो भी समस्याओं से हैं, उन समस्याओं पर तत्काल कार्यवाही की जाए। डीएम ने आश्वस्त करते हुए कहा कि जिला स्तर से संबंधित समस्याओं पर तत्काल कार्यवाही की जाएगी, जबकि शासन स्तर से संबंधित समस्याओं को आवश्यक कार्यवाही के लिए प्रेषित किया जाएगा।

उन्होंने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी से कहा कि सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों एवं उनकी वीर नारियों ने सुझाव दिए हैं, उन पर तत्परता से आवश्यक कार्यवाही की जाए। सैनिक विषम व कठिन परिस्थितियों में सीमा पर तैनात रहते हुए देश की सुरक्षा में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन निष्ठा के साथ कर रहे हैं। इसके लिए यह आवश्यक है कि उनकी ओर से दर्ज कराई गई शिकायतों पर समय पर कार्यवाही की जाए। ताकि किसी भी सैनिक व भूतपूर्व सैनिक को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए।

जिला सैनिक अधिकारी ले. कर्नल यूएस रावत (सेनि) ने बताया कि इससे पूर्व जिला सैनिक कल्याण परिषद की बैठक 27 जनवरी को आहूत की गई थी। इसके बाद कोविड के कारण बैठक का आयोजन नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि सैनिक कल्याण परिषद का पुनर्गठन किया है, जिसमें चयनित जिला स्तरीय अधिकारियों सहित 7 गैर सरकारी सदस्यों को भी शामिल किया गया है।

बैठक में कर्नल हितेश वशिष्ठ, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अपर्णा ढौंडियाल, ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल, जिला सेवायोजन अधिकारी कपिल पाण्डे, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक विवेक कुमार, सदस्य जिला पंचायत सदस्य रतूड़ा शीला रावत, पूर्व सदस्य लखपत सिंह भंडारी, पूर्व सैनिक रमेश सिंह गुसांई, गजेंद्र सिंह, विशाल सिंह, जगजीतराम, शेर सिंह भंडारी आदि मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top