उत्तराखंड

आर्थिक स्थिति सही होने पर 99 लोगों ने समर्पित किए कार्ड..

आर्थिक स्थिति सही होने पर 99 लोगों ने समर्पित किए कार्ड..

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग की ओर से चलाया जा रहा अभियान..

रुद्रप्रयाग : खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग की ओर से जनपद में पात्र को हां अपात्र को ना अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के उपभोक्ताओं से अपने राशन कार्ड को स्वेच्छा से समर्पण करने के लिए सार्वजनिक अपील की जा रही है।

जिला पूर्ति अधिकारी मनोज कुमार डोभाल ने बताया कि जिनकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो गई है या वह उपभोक्ता जो इसके पात्र नहीं रहे हैं। वे अपने कार्ड जमा कर दें, अन्यथा उन पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत अभी तक जनपद में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के प्राथमिक परिवार श्रेणी के 54 कार्ड एवं अंत्योदय श्रेणी के 13 कार्ड स्वेच्छा से समर्पित किए गए हैं। इसके साथ ही राज्य खाद्य योजना के तहत भी 32 कार्ड स्वेच्छा से समर्पित किए गए हैं।

उन्होंने जनपद के सभी उपभोक्ताओं से अपील की कि यदि जो अब इन योजनाओं के पात्र नहीं रह गए हैं, वे स्वेच्छा से अपने राशन कार्ड को अपने नजदीकी पंचायत कार्यालय, पूर्ति निरीक्षक कार्यालय, ब्लॉक कार्यालय या जिला पूर्ति कार्यालय में समर्पित कर दें।

जिससे किसी पात्र उपभोक्ता का राशन कार्ड बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि यदि 31 मई तक अपात्र उपभोक्ताओं की ओर से उनके राशन कार्ड स्वेच्छा से समर्पित नहीं किए जाते हैं तो उनके विरुद्ध शासन द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुपालन में आवश्यक कार्यवाही प्रारंभ कर दी जाएगी।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top