उत्तराखंड

आहरण वितरण अधिकारियों के स्तर से किया जायेगा रजिस्ट्रेशन का कार्य..

आहरण वितरण अधिकारियों के स्तर से किया जायेगा रजिस्ट्रेशन का कार्य..

जिला सभागार में आहरण वितरण अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण..

रुद्रप्रयाग :  राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) से संबंधित कार्मिकों का रजिस्ट्रेशन का कार्य आहरण वितरण अधिकारियों के स्तर से कराया जाना है। इसके सफल क्रियान्वयन के लिए जिला सभागार में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन करते हुए जनपद के आहरण वितरण अधिकारियों को प्रशिक्षण उपलब्ध कराया गया।

इस अवसर पर सहायक प्रबंधक एनएसडीएल राकेश चैहान एवं लेखाकार योगेंद्र कुमार ने उपस्थित अधिकारियों को बताया कि उनके अधीन कार्यरत राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) संबंधित कार्मिकों का रजिस्ट्रेशन की पूर्ण प्रक्रिया आहरण वितरण अधिकारी के स्तर से पूर्ण की जानी है। इस संबंध में उन्होंने सभी आहरण वितरण अधिकारियों को पोर्टल के माध्यम से आॅन लाइन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने यह भी कहा कि आॅन लाइन प्रक्रिया में एनपीएस कार्मिक का सही डाटा फीड किया जाना है,

जिसमें बैंक खाता नंबर, आईएफसी कोड सहित पूरा विवरण फीड किया जाना है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी आहरण वितरण अधिकारी को रजिस्ट्रेशन नंबर उपलब्धा नहीं हुआ है तो वह अपने कोषागार से रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की समस्या के लिए उनसे संपर्क कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

इस अवसर पर वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रवीन बडोनी ने उपस्थित आहरण वितरण अधिकारियों से अपेक्षा की है कि जिन आहरण वितरण द्वारा राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया नहीं की गई है वह प्राथमिकता से रजिस्ट्रेशन कर लें।

यदि किसी को रजिस्ट्रेशन नंबर मालूम नही ंतो इसके लिए कोषागार से संपर्क करने को कहा। इस अवसर पर कोषाधिकारी आशीष खुदलानी सहित जनपद के समस्त आहरण वितरण अधिकारी उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top