उत्तराखंड

उत्तराखंड के सूचना आयुक्त बने योगेश भट्ट..

उत्तराखंड के सूचना आयुक्त बने योगेश भट्ट..

राज्यपाल ने राजभवन में दिलाई शपथ..

 

 

 

 

 

 

 

राज्य आंदोलनकारी और अनुभवी पत्रकार योगेश भट्ट को धामी सरकार ने सूचना आयुक्त की भूमिका सौंपी है। राज्यपाल ने आज बुधवार को राजभवन में उन्हें पद की शपथ दिलाई। प्रभारी सचिव सुरेंद्र नारायण पांडेय ने इस बाबत आदेश जारी किए गए थे।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: राज्य आंदोलनकारी और अनुभवी पत्रकार योगेश भट्ट को धामी सरकार ने सूचना आयुक्त की भूमिका सौंपी है। राज्यपाल ने आज बुधवार को राजभवन में उन्हें पद की शपथ दिलाई। प्रभारी सचिव सुरेंद्र नारायण पांडेय ने इस बाबत आदेश जारी किए गए थे। उनका चयन सीएम के नेतृत्व वाली चयन समिति द्वारा सरकार को प्राप्त आवेदनों के आधार पर किया गया था।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और कैबिनेट मंत्री चंदनराम दास भी समिति के सदस्य हैं। उनका कार्यकाल पद ग्रहण करने के दिन से अगले तीन साल तक रहेगा। योगेश की नियुक्ति पर तमाम पत्रकारों और राज्य आंदोलनकारी समूहों ने उनका स्वागत किया है।

पत्रकार योगेश भट्ट ने उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान छात्र जीवन में रहते हुए योगेश ने सक्रिय आंदोलनकारी की भूमिका निभाई। स्टूडेंट्स एंड यूथ एलायंस यानी साया के संचालनकर्ताओं में शामिल रहे भट्ट पर राज्य नहीं तो चुनाव नहीं आंदोलन के दौरान गैंगस्टर एक्ट भी लगाया गया था। योगेश राज्य बनने के बाद भी सभी मंचों पर उत्तराखंड से जुड़े मुद्दों को लेकर खुलकर बोलते रहे।

90 के दशक में अपना मीडिया करियर शुरू करने वाले योगेश की पहचान प्रखर पत्रकारों के रूप में भी बनी हुई है। विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं के लिए काम करते हुए उन्होंने एक विशिष्ट पहचान विकसित की। योगेश पत्रकार हितों के मुद्दे पर भी हमेशा मुखर रहे हैं। उत्तरांचल प्रेस क्लब में महामंत्री और अध्यक्ष का दायित्व भी निभा चुके हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top