उत्तराखंड

उत्तराखंड के इन जिलों में आज होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट..

उत्तराखंड के इन जिलों में आज होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट..

 

 

उत्तराखंड: पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक बारिश का दौर लगातार जारी है। पहाड़ टूटकर सड़कों पर गिर रहे है, जिससे सफर जोखिमभरा बना हुआ है। नदियों का जलस्तर बढ़ने से किनारों पर रहने वाले लोग दहशत में हैं। बीते दिन चमोली में बादल फटने से भारी तबाही हुई। लोग बारिश थमने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन ये इंतजार अभी खत्म नहीं होगा। प्रदेश में 24 सितंबर तक बारिश लगातार जारी रहेगी।

 

इसे देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना हैं कि आज पर्वतीय क्षेत्रों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। गर्जन के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। पांच जिलों के लोगों को ज्यादा सतर्क रहना होगा, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

 

देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में आज भारी बारिश की संभावना है। कहीं-कहीं गर्जना के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसे देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने 5 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इस सीजन में मानसून के दौरान प्रदेश में जमकर बारिश हुई। अब मानसून विदा लेने वाला है, लेकिन बारिश का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा हैं ।

 

मौसम विभाग का अनुमान है इस हफ्ते लगभग हर दिन बारिश के आसार हैं। ऊंची पहाड़ियों और चारधाम क्षेत्र में हल्की बर्फबारी की वजह से ठंड जल्द ही दस्तक दे सकती है। उत्तराखंड की ऊंची पहाड़ियों, चारधाम क्षेत्र, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी इलाके में हल्की बर्फबारी मौसम को सर्द बना सकती है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top