देश/ विदेश

इस एप्प से इतने मिनट का वीडियो बनाकर कमा सकेंगे लाखों..

इस एप्प से

इस एप्प से इतने मिनट का वीडियो बनाकर कमा सकेंगे लाखों..

सोशल : आज के समय में सोशल मीडिया टैलेंट दिखाने के साथ ही कमाई करने का भी अच्छा जरिया बन गया है। आये दिन लोग अपने डांस वीडियो के साथ ही मजेदार वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। ऐसे में अगर आप भी सोशल मीडिया (Social Media) से पेसा कमाना चाहते हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। क्योंकि सोशल मीणिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) लोगों को अब कमाई करने का शानदार मौका प्रदान करवा रही है।

 

 

फेसबुक इंक (Facebook Inc) ने गुरुवार को बताया है कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर शॉर्ट फॉर्म वीडियो से कमाई करने की अनुमति दे रहा है। फेसबुक की तरफ से सामने आ रही जानकारी के अनुसार इस प्लैटफॉर्म पर लोग 1 मिनट तक का वीडियो बनाकर पैसा कमा सकते हैं। एक मिनट के वीडियो में कम से कम 30 सेकंड का विज्ञापन चलेगा। वहीं, तीन मिनट से ज्यादा समय वाले वीडियो पर 45 सेकेड की ऐडवर्टाइजमेंट दिखायी जाएगी। आपको बता दे कि पहले सिर्फ तीन मिनट या उससे ज्यादा समय के वीडियो पर ही लोग कमाई कर पा रहे थे। लेकिन अब लोग 1 मिनट का वीडियो बनाकर भी कमाई कर सकते हैं।

 

 

कंपनी का कहना है कि फेसबुक पर आने वाले उन्हीं वीडियोज को विज्ञापन मिलेगा, जिन्हें फेसबुक पर ग्राहकों द्वारा 6,00,000 मिनट तक देखा गया हो। इतना ही नहीं इसके साथ ही उस अकाउंट पर 5 से ज्यादा एक्टिव वीडियो अपलोल होने भी अनिवार्य है। पहले सिर्फ और सिर्फ तीन मिनट या उससे ज्यादा समय के वीडियो पर लोग विज्ञापनों से कमाई कर पा रहे थे। इन वीडियो में विज्ञापन 1 मिनट से पहले नहीं दिखाये जाते थे| Facebook की तरफ से कहा गया है कि नए अपडेट के बाद वीठियो बनाने वाले ग्राहकों को पैसे कमाने की सुविधा दी जाएगी। आपको बता दें कि आपके वीडियो का कंटेंट जीतना अच्छा होगा, उतना ही लोगों द्वारा पसंद भी किया जायेगा।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top