देश/ विदेश

अगले सात दिनों तक जारी रहेगा सर्दी का सितम..

सात दिनों तक

अगले सात दिनों तक जारी रहेगा सर्दी का सितम..

 

इन इलाकों में  गिरेंगे ओले..

 

देश- विदेश: उत्तरपश्चिमी भारत में अगले एक हफ्ते तक कंपकपाने वाली ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले सात दिनों तक उत्तरपश्चिम और मध्य भारत में बारिश के साथ ही ओले गिरने की भी संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया कि लगातार दो पश्चिमी विक्षोभों की वजह से बारिश जारी रहेगी और दिन के समय भी तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। हालांकि, इस दौरान शीतलहर चलने की संभावना न के बराबर है, जिससे देशवासियों को थोड़ी राहत मिलेगी।

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में मंगलवार से गुरुवार तक व्यापक से मध्यम वर्षा के साथ ही बर्फबारी होने का अनुमान है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के कुछ इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बुधवार को भारी बरसात और हिमपात की आशंका है।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश के इलाकों में भी मंगलवार से गुरुवार के बीच हल्की बूंदाबांदी से लेकर मध्यम बारिश तक दर्ज की जा सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, एक अलग तेज पश्चिमी विक्षोभ के गुरुवार से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है, शुक्रवार को दक्षिण पश्चिम राजस्थान में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने की भी संभावना है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top