उत्तराखंड

राष्ट्रपति चुनाव के लिए देहरादून में वोटिंग शुरू..

राष्ट्रपति चुनाव के लिए देहरादून में वोटिंग शुरू..

सीएम धामी ने किया मतदान..

उत्तराखंड विधानसभा में 70 विधायक करेंगे मतदान..

 

 

 

 

 

 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा भवन देहरादून में मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश के सभी 70 विधायक मतदान के लिए अधिकृत हैं। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान किया जा सकेगा।

 

उत्तराखंड: राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा भवन देहरादून में मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश के सभी 70 विधायक मतदान के लिए अधिकृत हैं। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान किया जा सकेगा। विधानसभा भवन के कक्ष संख्या 321 में मतदान की व्यवस्था की गई है।मतदान स्थल पर मोबाइल फोन, वायरलैस सेट और कैमरा ले जाना प्रतिबंधित रहेगा।

 

निर्वाचक सदस्य अपना परिचय पत्र दिखाने के बाद मतदान कक्ष में प्रवेश करेंगे। वोट डालने के बाद कक्ष से बाहर आएंगे। रविवार को निर्वाचन आयोग की ओर से तैनात पर्यवेक्षक एलएच चांगसांग ने विधानसभा भवन में मतदान स्थल, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा और मतदान व्यवस्था का निरीक्षण किया। बता दे कि रविवार को निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक एलएच चांगसांग ने विधानसभा भवन में मतदान की व्यवस्था का निरीक्षण किया।

सोमवार को मतदान शुरू होते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपना वोट डालने पहुंचे। उत्तराखंड में रविवार को मतदान के लिए विधानसभा भवन देहरादून में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। यहां पर प्रदेश के 70 विधायक अपने मत का प्रयोग करेंगे। इसमें भाजपा के 47, कांग्रेस के 19, बसपा के दो और दो निर्दलीय विधायक हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top