उत्तराखंड

प्रशासन ने नहीं दी 15 जून को महापंचायत करने की अनुमति, धारा 144 लगाने की तैयारी..

प्रशासन ने नहीं दी 15 जून को महापंचायत करने की अनुमति, धारा 144 लगाने की तैयारी..

 

 

 

 

 

 

उत्तरकाशी के पुरोला में तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रशासन ने 15 जून को होने वाली महापंचायत के आयोजनकर्ताओं को महापंचायत की अनुमति नहीं दी है। इसके अलावा पुरोला में धारा 144 लागू करने की तैयारी की जा रही है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: उत्तरकाशी के पुरोला में तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रशासन ने 15 जून को होने वाली महापंचायत के आयोजनकर्ताओं को महापंचायत की अनुमति नहीं दी है। इसके अलावा पुरोला में धारा 144 लागू करने की तैयारी की जा रही है। आपको बता दें कि नाबालिग लड़की को भगाने की घटना के बाद से ही पुरोला में अभी तक हालात सामान्य नहीं हुए हैं। 15 जून को होने वाली प्रस्तावित महापंचायत को लेकर मुस्लिम व्यापारियों में डर का माहौल बना हुआ है। विश्व हिंदू परिषद और प्रधान संगठन की ओर से महापंचायत के लिए अनुमति मांगी गई थी। तनाव को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने अनुमति देने से मना कर दिया।

30 से अधिक दुकानें पिछले 18 दिनों से बंद..

पुरोला में मुस्लिम व्यापारियों की एक भी दुकान नहीं खुल पाई है। पुरोला में 30 से अधिक दुकानें पिछले 18 दिनों से बंद हैं। जबकि 14 व्यापारियों ने दुकानें खाली कर दी हैं। बीते सोमवार को तनाव शांत करने के लिए डीएम अभिषेक रुहेला और पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी पुरोला पहुंचे थे।

बेनतीजा निकली हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक..

अभिषेक रुहेला और पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने देर रात पुरोला पहुंचकर व्यापारियों और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं से शांति व्यवस्था बहाल करने की अपील की। लेकिन बैठक में कोई नतीजा नहीं निकल पाया। फिलहाल पुरोला में जो मुस्लिम व्यापारी हैं और उनके वहां पर अपने मकान हैं। वह 15 जून की महापंचायत को देखते हुए कुछ दिनों के लिए अपने रिश्तेदारों के घर चले गए हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top