उत्तराखंड

पीएम मोदी तक पहुंचा पुरोला से समुदाय विशेष के पलायन का मामला, आयोग ने लिखा पत्र..

पीएम मोदी तक पहुंचा पुरोला से समुदाय विशेष के पलायन का मामला, आयोग ने लिखा पत्र..

 

 

 

 

उत्तराखंड: पुरोला से नाबालिग लड़की को भगाने के प्रयास और समुदाय विशेष के पलायन का मामला प्रधानमंत्री के पास पहुंच गया है। अल्पसंख्यक आयोग ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, कुछ लोग मामले को सांप्रदायिक रंग देकर 70 साल से उत्तरकाशी में रह रहे लोगों को निशाना बना रहे हैं।

आयोग की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है, उत्तरकाशी से समुदाय विशेष के लोगों ने आयोग को इससे संबंधित प्रार्थना पत्र, फोटो और वीडियो भेजे हैं। साथ ही भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष को उत्तरकाशी छोड़कर घर व दुकान छोड़ने पर मजबूर किया जा रहा है। करीब 45 दुकानों में तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आयी हैं। जिसके बाद से समुदाय विशेष के लोग डर व खौफ में हैं।

आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब ने कहा दुख के साथ बताना पड़ रहा है, हमारी स्थिति अपने समाज में भी दयनीय है और भाजपा में भी। आयोग के उपाध्यक्षका कहना हैं कि पुरोला से समुदाय विशेष के लोगों को पलायन करने से रोका जाए। उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए। अपराध करने वालों को बख्शा न जाए, लेकिन अपराध की आड़ में निर्देशों के साथ अन्याय न हो। सोशल मीडिया के माध्यम से गलत पोस्ट डालने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top