उत्तराखंड

5G नेटवर्क से जुड़ेंगे उत्तराखंड के चारोंधाम, मिलेगी ये सुविधा..

5G नेटवर्क से जुड़ेंगे उत्तराखंड के चारोंधाम, मिलेगी ये सुविधा..

 

 

 

 

 

 

देवभूमि उत्तराखंड के चारोधामों में अब 5-जी नेटवर्क की सुविधा मिलने जा रही है। बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के मौके पर जियो की ये सेवाएं शुरू हुई हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि तीर्थयात्रियों को इससे हाईस्पीड इंटरनेट सेवाओं का लाभ मिलेगा।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: देवभूमि उत्तराखंड के चारोधामों में अब 5-जी नेटवर्क की सुविधा मिलने जा रही है। बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के मौके पर जियो की ये सेवाएं शुरू हुई हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि तीर्थयात्रियों को इससे हाईस्पीड इंटरनेट सेवाओं का लाभ मिलेगा। वहीं, राज्य में डाटा नेटवर्क भी मजबूत होगा। इस अवसर पर मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पवार, सीईओ योगेंद्र सिंह, मंदिर के मुख्य पुजारी ईश्वर प्रसाद नंबूदरी व जियो के अधिकारी मौजूद रहे।

उपभोक्ताओं को जहां 5-जी की बेहतर इंटरनेट सेवाएं मिलेंगी तो आपदा प्रबंधन, सर्विलांस और रियल टाइम बेस पर यात्रा की निगरानी की जा सकेगी। सरकार इन इंटरनेट सेवाओं से और तेजी व बारीकी से यात्रा के हर पहलू पर नजर बनाकर रख सकेगी।

चारधाम यात्रा के लिए https://www.tripsofindia.com/यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ हेली सेवा के लिए http://heliyatra.irctc.co.in यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ यात्रा के लिए https://www.travelingkedarnath.com/  यहां बुकिंग करें।

चारोधामों में इस बार तीर्थयात्रियों को 5-जी सेवाओं का लाभ मिलेगा। गुरुवार से इसकी शुरुआत हो गई है। बता दे कि आईटी विभाग ने इस बार चारधाम यात्रा से पहले ही इसकी तैयारियां शुरू कर दी थीं। राज्य में अभी 5-जी सेवाएं शुरू करने को लेकर काम चल रहा है। प्रदेश स्तर पर अलग-अलग कंपनियां अपना इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार कर रही हैं।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top