उत्तराखंड

अब राज्य के बाहर भी इन दो बड़े अस्पतालों में मिलेगा मुफ्त इलाज..

अब राज्य के बाहर भी इन दो बड़े अस्पतालों में मिलेगा मुफ्त इलाज..

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में राजकीय कार्मिकों व पेंशनर को धामी सरकार ने बड़ी सौगात दी है। बताया जा रहा है कि सरकार ने राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा संचालित हो रही राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत प्रदेश के बाहर के दो और निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध कर दिया है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में राजकीय कार्मिकों व पेंशनर को धामी सरकार ने बड़ी सौगात दी है। बताया जा रहा है कि सरकार ने राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा संचालित हो रही राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत प्रदेश के बाहर के दो और निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध कर दिया है। जिससे अब राज्य कर्मियों और पेंशनरों को कैशलेस उपचार की सुविधा मिल सकेगी।

आपको बता दे कि राजकीय कार्मिकों व पेंशनर को कैशलेस उपचार सुविधा के लिए अमृता हास्पिटल इंसीट्यूट आफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च सेंटर फरीदाबाद हरियाणा व एशियन इंसीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस फरीदाबाद अस्पताल भी सूचीबद्ध हो गए हैं। अब इन अस्पतालों में भी एसजीएचएस के लाभार्थियों को कैशलेस उपचार की सुविधा मिल सकेगी।

राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत राजकीय कार्मिकों व पेंशनर को निशुल्क कैशलेस , असीमित उपचार खर्चद्ध सुविधा दी जाती है। अब इसमें दो और अस्पताल सूचिबद्ध हो गए है।योजना के तहत सूचीबद्ध संस्थानों में शामिल हुए उक्त अस्पतालों में हृदय रोग, कैंसर, न्यूरो, किडनी समेत अन्य व्याधियों के कैशलेस उपचार की सुविधा मिल सकेगी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top