उत्तराखंड

यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट जुलाई तक बनाने का लक्ष्य..

यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट जुलाई तक बनाने का लक्ष्य..

डेटा एंट्री का 30 फीसदी का काम पूरा..

 

 

 

 

 

 

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी के अनुसार जुलाई माह तक नागरिक संहिता का ड्राफ्ट जुलाई महीने तक तैयार होने की संभावना जताई है। सीएम के ऐलान के बाद विशेषज्ञ समिति ने ड्राफ्ट बनाने का काम शुरू कर दिया है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी के अनुसार जुलाई माह तक नागरिक संहिता का ड्राफ्ट जुलाई महीने तक तैयार होने की संभावना जताई है। सीएम के ऐलान के बाद विशेषज्ञ समिति ने ड्राफ्ट बनाने का काम शुरू कर दिया है। न्यायाधीश रंजना प्रकाश देसाई (सेनि) के नेतृत्व में स्थापित विशेषज्ञ समिति ने विभिन्न चरणों में बड़ी संख्या में काम पहले ही पूरा कर लिया है।

सबसे पहले समिति ने सुझाव को मांगने के लिए एक अभियान चलाया। समिति ने पूरे प्रदेश का भ्रमण करने के साथ ही जनता से ऑनलाइन और ऑफलाइन से सुझाव लिए थे। समिति का कार्यकाल भी इसी बीच छह महीने बढ़ाकर 27 मई तक कर दिया गया था। समिति के पास जो बड़ी तादाद में जो सुझाव पहुंचे हैं, उनके आंकड़े तैयार की जा रही हैं।

समिति के सदस्य शत्रुघ्न सिंह का कहना है कि 30 फीसदी डाटा तैयार कर लिया गया है और बाकी डाटा भी तेजी से तैयार किया जा रहा है। उनका कहना हैं कि ड्राफ्ट तैयार करने का भी काम शुरू हो गया है। समिति की कोशिश है कि मुख्यमंत्री की अपेक्षा के अनुरूप ड्राफ्ट तैयार कर लिया जाए। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने गैरसैंण में बजट सत्र के दौरान एलान किया था कि जुलाई माह तक ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा। उनका कहना था कि उत्तराखंड देश का पहला राज्य होगा, जहां समान नागरिक संहिता लागू होगी।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top