उत्तराखंड

आपदा प्रभावितों की सुध ले सरकारः मोहित..

आपदा प्रभावितों की सुध ले सरकारः मोहित..

यूकेडी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड क्रांति दल ने युवा नेता मोहित डिमरी ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का मौका-मुआयना कर सम्बंधित अधिकारियों को राहत संबंधी आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया। उन्होंने सरकार से आपदा प्रभावितों की सुध लेने को कहा।यूकेडी के युवा नेता मोहित डिमरी ने चिरबिटिया क्षेत्र के लुठियाग गांव और त्यूंखर ग्राम सभा के विभिन्न तोकों में हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर ही एसडीएम को फोन कर त्यूखर के आपदा प्रभावित क्षेत्र में राजस्व विभाग और आपदा प्रबंधन की टीम भेजने को कहा। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी को भी पूरी घटना से अवगत कराया।

युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि त्यूखर और लुठियाग में पैदल रास्ते, पेयजल योजनाएं, गौशाला, खेत-खलिहान को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। रास्ते टूटने से कुछ परिवार घरों में ही कैद हो गए हैं। कुछ परिवारों ने अपने घर खाली कर दिए हैं। आपदा के बाद कई आवासीय मकान खतरे की जद में आ गए हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि जल्द गांव के पैदल रास्ते दुरुस्त किये जाएं।

 

पेयजल योजना ठीक की जाय। जिन लोगों की गौशालाएं क्षतिग्रस्त हुई है, उनके लिये नई गौशाला बनाई जाय। साथ ही जिन लोगों के घर खतरे की जद में हैं, उनकी सुरक्षा की व्यवस्था की जाय। प्रभावित काश्तकारों को क्षतिग्रस्त खेत-खलिहान का उचित मुआवजा दिया जाय। इस मौके पर उक्रांद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगत चैहान, उक्रांद के जिला उपाध्यक्ष प्रेम प्रकाश कोठारी, ब्लॉक अध्यक्ष कमल रावत आदि मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top