उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग जिले में कोरोना से दो लोगों की मौत..

मणिगुह गांव को बनाया कंटेनमेंट जोन..

रुद्रप्रयाग: कोरोना महामारी लगातार अपना कहर ढाती जा रही है। रुद्रप्रयाग में शुक्रवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हुई हैं। अभी तक जनपद में पांच लोगों की मौत कोरोना से हो गई है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर अब आम जनता भी भयभीत है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब कोरोना पूरी तरह से पैर पसार दिये हैं।  विश्वव्यापी महामारी कोविड़-19 दिन प्रतिदिन तेजी से अपना कहर ढा रहा है। रुद्रप्रयाग में हर रोज कोरोना से हो रही मौंतों से लोग भयभीत हैं। रुद्रप्रयाग जनपद में कोरोना संक्रमित दो लोगों की शुक्रवार को मृत्यु हुई है। जबकि दो दिन पूर्व तीन लोगों की मौत कोरोना से हुई हैं।

 

रुद्रप्रयाग जनपद के जखोली विकासखण्ड के बजीरा गांव के रहने वाले दिनेश सिंह (39 वर्ष) व बुढ़ना निवासी रूपा देवी (52 वर्ष) कोरोना संक्रमित थे जो रुद्रप्रयाग के कोटेश्वर स्थिति माधवाश्रम शंकराचार्य अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन कोविड़ के कारण दोनों की जान चली गई। जबकि शुक्रवार 96 नये मामले भी कोरोना के मिले हैं। वहीं पूरे जनपद में कोरोना के 695 मामले सक्रिय हैं। वहीं जिले के मणिगुह गांव में कोरोना के 31 पॉजिटिव केस आने से इस गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

 

जिलाधिकारी के निर्देशों पर गांव में आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया है। शुक्रवार को उप जिलाधिकारी सदर बृजेश तिवारी मय फोर्स गांव में पहुंचे और यहां कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई की गई। सीएमओ डॉ बीके शुक्ला ने बताया कि गांव में कोविड संक्रमण से करीब 31 लोग संक्रमित हुए हैं। सभी का डॉक्टरों की निगरानी में चैकअप किया जा रहा है। सभी को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। आवश्यक सामग्री के साथ ही अन्य सामान को गांव में पहुंचाया जाएगा। ग्रामणों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top