उत्तराखंड

हेलीकाॅप्टर टिकटों की ठगी करने के आरोप में दो गिरफ्तार..

हेलीकाॅप्टर टिकटों की ठगी करने के आरोप में दो गिरफ्तार..

दोनों युवकों को रुद्रप्रयाग पुलिस ने बिहार से धर दबोचा..

न्यायिक हिरासत में जिला कारागार पुरसाड़ी भेजा..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। केदारघाटी में संचालित हेली सेवाओं में टिकट की कालाबजारी करने वालों पर पुलिस लगातार सख्त कार्रवाई कर रही है। रुद्रप्रयाग पुलिस ने हेलीकॉप्टर टिकटों के नाम पर धोखाधड़ी कर ठगी करने वाले दो लोगों को दबोचा है।

बता दें कि सोलन हिमाचल प्रदेश के परीक्षित शारदा ने पुलिस को 17 मई 2022 को थाना गुप्तकाशी पर आकर शिकायत की थी कि उनके साथ किसी अनजान व्यक्ति ने केदारनाथ यात्रा के लिए पवन हंस कम्पनी का हेलीकॉप्टर टिकट उपलब्ध कराने के नाम से 1 लाख 12 हजार रूपयों की धोखाधड़ी की है। जब वे यात्रा के लिए यहां पर पहुंचे तो उनको कोई टिकट प्राप्त नहीं हुई और ना ही टिकट दिलाने वाले व्यक्ति से उनका सम्पर्क हो रहा है। शिकायत के आधार पर 17 मई को ही थाना गुप्तकाशी में पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और विवेचना शुरू की गई।

विवेचनात्मक कार्यवाही के दौरान इस ऑनलाइन ठगी में प्रयुक्त संदिग्ध खातों में हुए लेन-देन के आधार पर पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग ने समय-समय पर दिए गए निर्देशों एवं पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी व पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन्स के कुशल पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी गुप्तकाशी द्वारा थाना गुप्तकाशी पुलिस एवं जनपदीय एसओजी की एक संयुक्त टीम गठित कर अभियक्तों की तलाश के लिए गैर प्रान्त बिहार भेजी गई।

सर्विलांस की मदद से अभियोग में प्रयुक्त हुए अलग-अलग खाताधारकों के संबंध में जानकारी हासिल करते हुए पुष्टि होने पर अभियुक्त गणों को पटना बिहार से गिरफ्तार कर लाया गया। अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में जिला कारागार पुरसाड़ी चमोली भेज दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि इन अभियुक्तों ने पवनहंस हेलीकॉप्टर कम्पनी के नाम से फर्जी वेबसाइट तैयार कर इंटरनेट पोर्टल पर सार्वजनिक कर दी गई, जिससे कि किसी भी व्यक्ति द्वारा हेलीकॉप्टर टिकटों के संबंध में गूगल पर सर्च करने पर इनकी वेबसाइट पर क्लिक करने पर इनके झांसे मे आ जाते थे।

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों में कौशल कुमार पुत्र रामपुकार निवासी ग्राम नदवा थाना बाड़, जिला पटना, बिहार उम्र 28 वर्ष एवं राहुल कुमार पुत्र वरुण सिंह निवासी नदवा थाना बाड़, जिला पटना, बिहार उम्र 30 वर्ष शामिल है। जबकि पुलिस टीम में उप निरीक्षक राजबर सिंह राणा, उप निरीक्षक केशवानन्द पुरोहित, आरक्षी रविन्द्र सिंह, राहुल कुमार व राकेश कुमार शामिल थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top