उत्तराखंड

चारधाम यात्रा में अधिक किराया वसूलने वालों पर होगी कार्रवाई..

चारधाम यात्रा में अधिक किराया वसूलने वालों पर होगी कार्रवाई..

हेल्पलाइन नंबर पर कर सकेंगे शिकायत..

 

 

 

 

 

चारधाम यात्रा में तय दर से अधिक किराया वसूलने वाले परिवहन कारोबारियों पर विभाग कार्रवाई करेगा। इसके लिए परिवहन विभाग हेल्पलाइन नंबर जारी करेगा, जिस पर तीर्थयात्री अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा में तय दर से अधिक किराया वसूलने वाले परिवहन कारोबारियों पर विभाग कार्रवाई करेगा। इसके लिए परिवहन विभाग हेल्पलाइन नंबर जारी करेगा, जिस पर तीर्थयात्री अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। चारधाम यात्रा के दौरान हर साल कई ऐसी शिकायतें सामने आती हैं, जबकि टैक्सी या बस वाले यात्रियों से तय दर से अधिक किराया वसूल करते हैं।

इस पर मंत्री चंदन रामदास का कहना हैं कि सभी चेकपोस्ट के साथ ही प्रवर्तन दलों को भी चारधाम यात्रा में चेकिंग करने को कहा गया है। इसके लिए विभाग की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा। तीर्थयात्री इस नंबर पर अधिक किराया वसूली की शिकायत कर सकते हैं। परिवहन मंत्री का कहना हैं कि जो भी निर्धारित से ज्यादा किराया वसूलेगा, उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

चारधाम यात्रा के लिए https://www.tripsofindia.com/ यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ हेली सेवा के लिएhttp://heliyatra.irctc.co.in यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ यात्रा के लिए https://www.travelingkedarnath.com/  यहां बुकिंग करें।

 

किराया बढ़ोतरी का प्रस्ताव नहीं..

चारधाम यात्रा मार्ग पर चलने वाली निजी बसों का किराया बढ़ाने के मामले में परिवहन आयुक्त अरविंद सिंह ह्यांकी ने कहा कि पिछले साल ही किराया बढ़ोतरी हुई है। उनका कहना हैं कि किसी भी संगठन की ओर से किराया बढ़ोतरी संबंधी कोई प्रस्ताव नहीं आया है। अगर ऐसा कोई प्रस्ताव आता तो राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में ही उस पर निर्णय लिया जा सकता है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top