उत्तराखंड

अब मसूरी में पर्यटकों को पार्किंग की समस्या से मिली राहत..

अब मसूरी में पर्यटकों को पार्किंग की समस्या से मिली राहत..

सीएम ने मल्टीलेवल पार्किंग का किया उद्घाटन..

 

 

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मसूरी में पुनर्निर्मित टाउन हॉल और पहाड़ी शहर के प्रवेश द्वार पर किनक्रेग में एक मल्टीलेवल पार्किंग का उद्घाटन किया।पार्किंग की क्षमता 212 वाहनों की है जबकि टाउन हॉल की इमारत में दो मंजिलों पर 150 से अधिक वाहनों के बैठे रहने की जगह के साथ पार्किंग स्थल है।

 

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मसूरी में पुनर्निर्मित टाउन हॉल और पहाड़ी शहर के प्रवेश द्वार पर किनक्रेग में एक मल्टीलेवल पार्किंग का उद्घाटन किया। पार्किंग स्थल से मसूरी में पार्किंग की समस्या कम होने की उम्मीद है, खासकर सीजन के दौरान। पार्किंग की क्षमता 212 वाहनों की है जबकि टाउन हॉल की इमारत में दो मंजिलों पर 150 से अधिक वाहनों के बैठे रहने की जगह के साथ पार्किंग स्थल है। हालांकि, इन दोनों पार्किंगों का संचालन अभी तक नहीं हुआ है।

किनक्रेग में पार्किंग का निर्माण कराने वाले लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना हैं कि पार्किंग का प्रबंधन पर्यटन विभाग द्वारा जल्द ही उन्हें सौंप दिया जायेगा। टाउन हॉल में पार्किंग का प्रबंधन मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही अधिकारियों का कहना हैं कि अगले कुछ दिनों में इसे चालू कर दिया जाएगा।

 

पार्किंग का उद्घाटन करने के बाद, धामी ने कहा, “मसूरी उत्तराखंड का एक प्रमुख पर्यटन स्थल है और शहर में पार्किंग स्थल के विकास से यातायात की बाधाओं को कम करने और पहाड़ी शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। उनका कहना हैं कि जीरो पॉइंट पर 500 वाहनों के लिए एक और पार्किंग की योजना बनाई जा रही है। धामी ने मसूरी-देहरादून रोपवे परियोजना के कारण शिफान कोर्ट से निकाले गए परिवारों के लिए आवासीय परिसर की आधारशिला भी रखी। मसूरी-देहरादून पेयजल परियोजना की आधारशिला भी रखी गई।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top