खेल

सेमीफाइनल में बेल्जियम के खिलाफ हार के बाद प्रधानमंत्री ने बढ़ाया भारतीय मेंस हॉकी टीम का हौसला..

सेमीफाइनल में बेल्जियम के खिलाफ हार के बाद प्रधानमंत्री ने बढ़ाया भारतीय मेंस हॉकी टीम का हौसला

देश-विदेश: भारतीय मेंस हॉकी टीम को टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में बेल्जियम के खिलाफ 2-5 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय मेंस हॉकी टीम का गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया। भारतीय पुरुष टीम अब ब्रोन्ज मेडल के लिए खेलेगी। इस हार ने भारतीय मेंस हॉकी टीम के साथ करोड़ों भारतीय खेल प्रेमियों का दिल भी तोडा हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने टीम का हौसला बढ़ाते हुए ट्वीट किया कि जीत और हार तो जिंदगी का हिस्सा है। हमारी मेंस हॉकी टीम ने अपना बेस्ट दिया।

 

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘जीत और हार तो जिंदगी का हिस्सा है। टोक्यो ओलंपिक 2020 में हमारी भारतीय मेंस हॉकी टीम ने अपना बेस्ट दिया। भारतीय टीम को अगले मैच के लिए और भविष्य के लिए शुभकामनाएं। भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है।’ बेल्जियम के खिलाफ तीसरे क्वार्टर तक स्कोर 2-2 की बराबरी पर था। चौथे क्वार्टर में बेल्जियम के जबर्दस्त हमले का भारतीय टीम के पास कोई जवाब नहीं था। बेल्जियम की जीत के हीरो रहे एलेक्जेंड हेंड्रिक्स, जिन्होंने इस मैच में कुल तीन गोल दागे।

 

आपको बता दे कि पहले क्वार्टर के बाद भारतीय टीम 2-1 से आगे थी। भारत के लिए इस मैच में कुल दो गोल हुए, मनदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने भारत की ओर से एक-एक गोल किया। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है, जीतने वाली टीम फाइनल में गोल्ड मेडल के मुकाबले में बेल्जियम से भिड़ेगी और हारने वाली टीम ब्रोन्ज मेडल मुकाबले के लिए भारतीय टीम से भिड़ेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top