आर्टिकल

भारत के यह पांच पर्यटन स्थल जहाँ घूम सकती हैं अकेले यात्रा करने वाली महिला..

भारत के यह पांच पर्यटन स्थल जहाँ घूम सकती हैं अकेले यात्रा करने वाली महिला..

 

 

 

 

 

 

देश-विदेश: अगर आप अकेले दुनिया की यात्रा करना चाहती है? तो आप भारत कई पर्यटन स्थलों पर घूम सकती है। भारत में शीर्ष स्थलों की हमारी सूची जो आपको स्वतंत्रता और मस्ती का स्वाद प्रदान करने का वादा करती है। इसके अलावा, इन स्थानों को एकल महिला यात्रियों के लिए सुरक्षित माना जाता है। एक लापरवाह छुट्टी अनुभव के लिए एकल महिला यात्रियों के लिए इन सबसे सुरक्षित 5 जगहों पर जा सकती हैं।

शिलांग, मेघालय..

शिलांग कई अनुभवों से भरी जगह है, जो महिला बाइकर्स, प्रकृति प्रेमियों और भारी धातु के प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय है। ठंडे दिनों और ठंडी रातों के अलावा, मेघालय की राजधानी सांस लेने वाले प्राकृतिक दृश्यों, कई ऐतिहासिक स्थलों, जातीय जनजातियों के रहने वाले आकर्षक गांव और मनोरम व्यंजन पेश करती है। यदि इनमें से कोई भी आपको आकर्षित नहीं करता है, तो बस अपना सामान अपने बैकपैक में पैक करें और एक यादगार सैर के लिए जंगल में निकल जाएं।

मैसूर, कर्नाटक..

कर्नाटक की सांस्कृतिक राजधानी मैसूर, दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है और महिलाओं के लिए भारत के सबसे सुरक्षित शहरों में से एक है। “महल के शहर” के रूप में भी जाना जाता है, यह भारतीय संस्कृति और इतिहास पर एक नजदीकी नजर डालता है। प्रसिद्ध और भव्य ‘मैसूर पैलेस’ देखने लायक है। लोग मिलनसार, मददगार होते हैं, और पर्यटकों को परेशान नहीं करते हैं, जिससे यह अकेली महिला खोजकर्ताओं के लिए सुरक्षित हो जाती है। प्रीमियम और प्रामाणिक चंदन से लेकर रेशम की साड़ियों, अगरबत्ती और मैसूर पाक मिठाई तक, मैसूर में खरीदारों के लिए बहुत कुछ है।

मैक्लॉडगंज, हिमाचल प्रदेश..

हिमाचल प्रदेश में मैकलोडगंज, धौलाधार पर्वतमाला से घिरा, सप्ताहांत में घूमने के लिए भारत में सबसे सुरक्षित स्थानों में से एक है। यह आध्यात्मिक वापसी वह जगह है जहां दलाई लामा ने भारत भागकर शरण मांगी थी। शांत वातावरण और फहराते तिब्बती झंडे आपको चिंतित होने का कोई कारण नहीं देते हैं। सड़कों पर नेविगेट करना आसान है और स्थानीय व्यंजन आसानी से उपलब्ध हैं। कई महंगे कैफ़े हैं जहाँ आप मनमोहक भोजन का आनंद लेते हुए आराम कर सकते हैं।

गंगटोक, सिक्किम..

किसी भी महिला के लिए पर्वतीय राज्य सिक्किम की राजधानी गंगटोक एकल यात्रा के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। सिक्किम के लोग बेहद मिलनसार और स्वागत करने वाले हैं। इसके अलावा, पर्यटक गंगटोक के महात्मा गांधी मार्ग पर आते हैं, जहां आप मनोरम मोमोज और फैशनेबल, उच्च गुणवत्ता वाले सर्दियों के कपड़ों की अधिकता खरीद सकते हैं।

हम्पी, कर्नाटक..

भारत में घूमने के लिए सुरक्षित स्थानों की सूची बनाते समय हम्पी पर विचार करें। हम्पी एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है जो अपने प्राचीन रॉक मंदिरों और ऐतिहासिक संरचनाओं के लिए जाना जाता है। लोग इस स्थान पर इसके शांतचित्त और हिप्पी वाइब्स के साथ-साथ आश्चर्यजनक दृश्यों के लिए आते हैं। यदि आप एक महिला हैं, तो आप अपने बालों को ढीला छोड़ सकती हैं और आराम से शहर में घूम सकती हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top