उत्तराखंड

स्कूल जा रहे शिक्षक पर भालू ने किया हमला..

स्कूल जा रहे शिक्षक पर भालू ने किया हमला..

 

 

उत्तराखंड: पहाड़ों में जंगली जानवरों के बढ़ते आतंक से लोग परेशान हैं। यहां पर गुलदार और हाथियों के साथ भालू भी आतंक का कारण बना हुआ हैं। जगह-जगह से जंगली जानवरों के हमले की घटना सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक घटना चमोली जिले के थराली विकासखंड की सोल से भी सामने आ रहा हैं। जहां में आज भालू ने एक शिक्षक पर हमला कर दिया। हमले में शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए।

 

हमले के दौरान शिक्षक भालू से लगातार जूझते रहे, तब कहीं जाकर उनकी जान बच सकी। घायल का शोर सुनकर आसपास के लोगों मौके पर पहुंचे और शिक्षक को 108 की मदद से सीएचसी थराली पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया। घटना सोल घाटी के रुईसाण-गोपटारा पैदल मार्ग की है। यहां प्राथमिक विद्यालय गुपटारा में तैनात शिक्षक भीम सिंह रावत सुबह विद्यालय जाने के लिए डुंगरी से गुपटारा के लिए निकले थे। तभी फुलगाना तोक के पास एक सुनसान जगह पर भालू ने उन पर हमला कर दिया।

 

इस बीच काफी जद्दोजहद के बाद शिक्षक भीम सिंह रावत ने भालू से खुद को छुड़ाया। उनके सिर, आंख और हाथ पर काफी चोटें आई हैं। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम भी घायल शिक्षक का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंची और उचित मुआवजा देने की बात कही। भालू के बढ़ते आतंक से गांव के लोग बुरी तरह डरे हुए हैं। जिससे लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top