उत्तराखंड

बकरी चोर गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, मुखिया गिरफ्तार..

बकरी चोर गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, मुखिया गिरफ्तार..

घटना में शामिल अन्य साथियों की धरपकड़ जारी, चोरी में प्रयुक्त वाहन को भी किया सीज..

थाना ऊखीमठ क्षेत्रान्तर्गत ग्राम करोखी निवासी बलवंत सिंह ने की थी बकरी चोरी की शिकायत..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। थाना ऊखीमठ क्षेत्रान्तर्गत ग्राम करोखी में गौशाला से 16 बकरियों को चुराने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। चोरी की घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों की धरपकड़ की जा रही है, जबकि चोरी में प्रयुक्त वाहन पिकअप को सीज किया गया है।
बता दें कि गत् 27 फरवरी को थाना ऊखीमठ क्षेत्रान्तर्गत ग्राम करोखी निवासी बलवंत सिंह ने शिकायत की थी कि उनके सिरसोली स्थित गौशाला में 16 बकरियों को किसी ने चोरी कर लिया है। उन्होंने बताया कि बुग्यालों में भारी बर्फबारी होने के कारण उनके द्वारा बकरियों को इसी गौशाला में रखा जाता है। उनका यह पुश्तैनी धंधा है और बीस सालों से वे यह व्यवसाय कर रहे हैं। वे इस कठिन रोजगार के जरिये अपने परिवार का लालन-पालन करते हैं। इससे पहले कभी ऐसी कोई घटना नहीं घटी थी। इतनी ज्यादा संख्या में कभी भी बकरियां गायब नहीं हुई।

शान्त पहाड़ी वादियों में इस प्रकार का शातिरपना घटनाक्रम घटित होना आश्चर्यजनक है। बकरी पालक की शिकायत के आधार पर थाना ऊखीमठ में धारा 380 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल की ओर से अभियोग की स्वयं समीक्षा की गई और पर्यवेक्षण अधिकारी, प्रभारी सर्विलांस सेल एवं एसओजी को चोरी की घटना का खुलासा किए जाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जनपद क्षेत्रान्तर्गत एवं अन्य सीमावर्ती जनपदों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने व मुखबिर तंत्र के माध्यम से चोरी की घटना में संलिप्त संदिग्ध वाहन का आवागमन होना पाया गया। कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए विवेचनात्मक कार्यवाही के दौरान आवश्यक पूछताछ और घटना की तह तक पहुंच कर चोरी में संलिप्त फैज उर्फ फैजी पुत्र मुल्ला मास्टर निवासी नगीना जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इस घटना में उसके साथ अन्य लोग भी शामिल थे। पुलिस की ओर से अब अन्य सहयोगियों की धरपकड़ के प्रयास किये जा रहे हैं। बकरियों की चोरी कर उनका परिवहन किए जाने में प्रयुक्त वाहन पिकअप यूपी 20 एटी 6501 को थाना ऊखीमठ पुलिस ने सीज कर लिया है। पुलिस टीम में उप निरीक्षक अमित कुमार भट्ट एवं आरक्षी सुरेश पुण्डीर शामिल थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top