उत्तराखंड

शिक्षकों को समय पर नहीं मिल रहा विषय लाभ: कालिका..

शिक्षकों को समय पर नहीं मिल रहा विषय लाभ: कालिका..

उत्तराखण्ड में अधिकारियों की फौज और विद्यालय शिक्षक विहीन..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। शिक्षकों के प्रकरणों पर अनावश्यक आपत्तियां लगाकर उन्हें लम्बित रखने से शिक्षकों को उनका हक नहीं मिल पा रहा है। यह बात राजकीय शिक्षक संघ के पूर्व प्रान्तीय प्रवक्ता कालिका प्रसाद सेमवाल ने कही।
यहां जारी विज्ञप्ति में पूर्व प्रांतीय प्रवक्ता सेमवाल ने कहा कि आज उत्तराखंड में अधिकारियों की फौज है तथा विद्यालय शिक्षक विहीन हैं।

शिक्षकों को समय पर विषय लाभ भी नहीं मिल पा रहा है और प्रोन्नतियां नहीं हो पा रही है। इसके अलावा जो शिक्षक सत्रलाभ के लिये आवेदन कर रहे हैं, उनके प्रकरणों को भी ठंडे बस्ते में डाला जा रहा है, जो कि शासनादेश के विपरित है। शासन को ऐसे अधिकारियों को चिह्नित करना चाहिए, जो शिक्षकों के प्रकरणों को उलझा रहे हैं। सेमवाल ने कहा कि शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिये शिक्षक तो प्रयासरत हैं, मगर अधिकारियों के अड़ियल रवैये से सरकारी स्कूलों की शिक्षा में सुधार नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर शिक्षकों के प्रकरणों को समयान्तर्गत निस्तारित किये जांए तो शिक्षकों को कार्यालयों के चक्कर लगाने व आंदोलन की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने शासन से मांग की कि शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए शिक्षकों को समय पर प्रोन्नति व शिक्षकों के प्रकरणों का निस्तारण विभाग से कराएं और अधिकारियों की फौज कम करें।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top