उत्तराखंड

सीसीटीवी कैमरों की निरंतर की जाए माॅनीटरिंग: विशाखा..

सीसीटीवी कैमरों की निरंतर की जाए माॅनीटरिंग: विशाखा..

एसपी ने किया पुलिस कार्यालय की शाखाओं का वार्षिक निरीक्षण..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग:  पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे ने पुलिस कार्यालय की शाखाओं का वार्षिक निरीक्षण किया। इस अवसर पर एसपी ने संचार शाखा व पुलिस कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण कर सीसीटीवी कैमरों की निरन्तर मॉनीटरिंग किए जाने के निर्देश दिए। पुलिस परिवार के मृतक आश्रितों के परिजनों की पेंशन, नौकरी व अन्य समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

पुलिस अधीक्षक ने प्रधान लिपिक शाखा का निरीक्षण करते हुए पत्रावली इंडेक्स रजिस्टर व विभिन्न पत्रावलियों एवं रजिस्टरों को चेक कर पत्रावलियों के रख रखाव, स्टेशनरी व अन्य सामग्री वितरण का स्टॉक चेक किया। लम्बित प्रारम्भिक जांचों का समय से निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिए। वर्तमान समय में कार्मिकों के सेवाभिलेखों को ऑनलाइन किए जाने की प्रगति चेक कर समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। स्थानीय अभिसूचना इकाई रुद्रप्रयाग के कार्यालय का निरीक्षण कर विदेशियों के पंजीकरण जनपद में स्टे अवधि संबंधी जानकारी ली।

संचार शाखा व पुलिस कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए प्राप्त होने वाली किसी भी प्रकार की सूचना तत्काल सम्बन्धित थानों को प्रेषित किए जाने व उस पर हुई कार्यवाही का फीडबैक लिए जाने को कहा। साथ ही डायल 112 के माध्यम से प्राप्त होने वाले कॉल्स पर त्वरित रिस्पांस किये जाने व एमडीटी कार्यकारी दशा में रखे जाने के निर्देश दिए। आंकिक शाखा के निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों की जीपीएफ/एनपीएस बुक्स का अवलोकन कर अपडेट करने, कर्मचारियों के लम्बित यात्रा भत्ता देयक चिकित्सा प्रतिपूर्ति, एरियर तथा निर्माण कार्यों सम्बन्धी बिलों का शीघ्र भुगतान करने के लिए कहा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top