उत्तराखंड

अचानक सभी कार्यक्रम स्थागित कर जोशीमठ रवाना हुए CM धामी..

अचानक सभी कार्यक्रम स्थागित कर जोशीमठ रवाना हुए CM धामी..

 

 

 

 

 

 

जोशीमठ में जमीन धंसने से घरों में आई दरारों के बाद लगातार लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने का कार्य जारी है। इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी एक्शन मोड में है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: जोशीमठ में जमीन धंसने से घरों में आई दरारों के बाद लगातार लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने का कार्य जारी है। इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी एक्शन मोड में है। उन्होंने जहां आपातकाल कैबिनेट बैठक बुलाई है। वहीं उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम स्थागित कर दिए है। सीएम धामी आज जोशीमठ में रात्रि प्रवास करेंगे। जोशीमठ में जमीन धंसने से उभरे संकट के बीच में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वहां रात्रि प्रवास के लिए देहरादून से रवाना हो गए हैं।

आज रात्रि प्रवास के दौरान वह प्रभावित परिवारों को उपलब्ध कराई जा रही सहायता एवं अब तक किए गए राहत कार्यों पर नजर रखेंगे। सीएम धामी ने जोशीमठ प्रवास के लिए अपने सभी प्रस्तावित कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। वहीं इससे पहले सीएम ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से फोन पर बात की है। इस दौरान नड्डा ने फोन पर स्थिति का जायजा लिया।

आपको बता दे कि चीन सीमा से सटे चमोली जिले में जोशीमठ शहर के आपदाग्रस्त क्षेत्रों के निवासियों के पुनर्वास और क्षेत्र के उपचार के लिए सरकार ने कमर कस ली है। विशेषज्ञों की टीम से रिपोर्ट मिलने के बाद तात्कालिक और दीर्घकालिक कार्यों को आगे बढ़ाने पर काम शुरू हो गया है। शासन ने प्रभावितों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top