उत्तराखंड

नुक्कड नाटक, रैली व सभाओं पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध: मनुज..

नुक्कड नाटक, रैली व सभाओं पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध: मनुज..

कोविड के लिए जारी गाइडलाइन के अनुसार होंगी चुनाव गतिविधियां संपंन..

डीएम ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं निर्वादित रूप से संपादित कराने के लिए निर्वाचन आयेाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी मनुज गोयल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आवश्यक बैठक आयोजित की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा विधान सभा निर्वाचन संपादन कराने के लिए प्रदेश में आदर्श आचार संहिता को प्रभावी कर दिया गया है। जिसके अंतर्गत निर्वाचन प्रक्रिया जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार ही संपंन कराई जानी है। कहा कि वर्तमान में कोविड के लिए जारी गाइडलाइन के मध्यनजर चुनाव गतिविधियां संचालित की जाएंगी। कहा कि निर्वाचन अयोग द्वारा 16 जनवरी तक किसी भी राजनैतिक दल द्वारा हर तरह के नुक्कड नाटक, रैली व सभाएं आदि करने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है तथा उनके अनुपालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रकिया के दौरान जो भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएं, उनमें कोविड गाइडलाइन का पालन किया जाए। निर्वाचन से संबंधित कार्यक्रम स्थल में सामाजिक दूरी का अनुपालन, मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाए। प्रत्याशी आनलाइन माध्यम से भी अपना नामांकन कर सकते हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों की कोविड-19 प्रोटोकाॅल को लेकर महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर बैनर, पोस्टर, होर्डिंग को प्रतिबंधित किया गया है।

 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी दीपेन्द्र सिंह नेगी, वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रवीन कुमार बलुनी, सहायक निर्वाचन अधिकारी एस.पी. डोभाल, भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल, कांग्रेस नगर अध्यक्ष पंकज बुटोला, उक्रांद जिलाध्यक्ष राजेंद्र नौटियाल, सह सचिव सीपीआई सुधीर रौथाण, जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी-कर्मचारी व राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top