उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग- स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्सों की जल्द होगी भर्ती..

बिग ब्रेकिंग- स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्सों की जल्द होगी भर्ती..

 

 

 

 

 

 

 

स्वास्थ्य विभाग में नर्सों की भर्ती का इंतजार कर रहें युवाओं के लिए बड़ी खबर आ रही है। राज्य में जल्द ही 2800 नर्सिंग पदों पर भर्ती हो सकती है। बताया जा रहा है की चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत द्वारा शासकीय आवास में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए है

 

 

 

उत्तराखंड: स्वास्थ्य विभाग में नर्सों की भर्ती का इंतजार कर रहें युवाओं के लिए बड़ी खबर आ रही है। राज्य में जल्द ही 2800 नर्सिंग पदों पर भर्ती हो सकती है। बताया जा रहा है की चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत द्वारा शासकीय आवास में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए है। जिसमें नर्सिंग भर्ती को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया है। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

जिसमें उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य निदेशालय एवं जिला स्तर पर लंबे समय से रिक्त पदोन्नति के पदों की डीपीसी कर जल्द भरा जाए। उन्होंने राजकीय अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में स्टाफ नर्स के रिक्त 2800 पदों पर जल्द भर्ती करने के लिए संशोधित नियमावली तैयार करने को कहा है।

स्वास्थ्य मंत्री का कहना हैं कि स्टाफ नर्स की वर्षवार भर्ती में आ रही अड़चनों को तत्काल दूर किया जाएगा। इसके लिए विभागीय अधिकारियों आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। माना जा रहा है कि अब स्टाफ नर्स की जल्द भर्ती हो सकेगी। वहीं इसके अलावा टीबी मुक्त उत्तराखंड अभियान को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को निक्षय मित्र बनाने पर जोर दिया जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top