उत्तराखंड

एसपी ने दिए बार्डरों पर गहनता से चेकिंग के निर्देश..

एसपी ने दिए बार्डरों पर गहनता से चेकिंग के निर्देश..

केदारनाथ यात्रा के सफल संचालन को लेकर ली आनलाइन बैठक..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा के सफल संचालन को लेकर ऑनलाइन बैठक में पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। यात्रा की एसओपी के अनसार ही बार्डरों पर गहनता से चेकिंग करने के साथ ही ई-पास में अंकित सभी सदस्यों का विवरण भी पृथक से चेक करने के निर्देश दिए।

 

केदारनाथ धाम यात्रा को सकुशल संपंन कराने के लिए पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष यात्रा एसओपी में वर्णित प्रावधानों के आधार पर चलेगी। सभी यात्रियों को निर्धारित ई-पास के साथ ही यात्रा पर आगे जाने दिया जाय। जिन यात्रियों का ई-पास नहीं बनाया गया है, उन्हें लिंक उपलब्ध कराते हुए आवश्यक सहायता की जाय। बताया कि एक दिन में 800 श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति है।

 

ऐसे में मंदिर में भीड़ नियंत्रण की जिम्मेदारी बखूबी निर्वहन की जाए। एसी ने कहा कि ई-पास का सैम्पल, रजिस्ट्रेशन का लिंक एवं अन्य आवश्यक जानकारियां बैरियर एवं अन्य सार्वजानिक स्थलों पर यात्रियों की सुविधा के लिए चस्पा की जाएं। बैरियर पर विशेषकर बाहरी नम्बर के वाहन तथा उत्तराखण्ड राज्य के कमर्सियल वाहनों से आने वाले सभी यात्रियों के ई-पास एवं अन्य जरूरी दस्तावेज चैक किए जाएं।

 

व्यवस्थित की जाने वाली सभी चैकी, बैरियरों पर पर्याप्त वायरलैस सैट उपलब्ध कराए जाने के लिए निरीक्षक पुलिस दूरसंचार को निर्देशित किया गया। कहा कि वर्तमान समय में लैंडस्लाइड, सड़क बन्द होने की सम्भावनाओं के दृष्टिगत सूचना तत्काल कन्ट्रोल रूम को नोट कराई जाए। ताकि संबंधित विभागों को अवगत कराया जा सके। आगामी समय में कतिपय उपनिरीक्षकों को स्थानान्तरण पर जनपद में आने की संभावना है, जिनकी नियुक्ति यथा आवश्यकता कर दी जाएगी। यात्रा मार्गों पर पुलिस कार्मिकों के लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। लगभग दो माह की अवधि में अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूर्ण मनोयोग एवं लगन से किए जाने की अपेक्षा की गई। ताकि यात्रा निर्विघ्न संपन्न की जा सके।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top