उत्तराखंड

सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटरमार्ग पर पिकअप वाहन दुर्घटनाग्रस्त..

सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटरमार्ग पर पिकअप वाहन दुर्घटनाग्रस्त..

सड़क पर पलटा वाहन, दस लोग गंभीर रूप से घायल..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। सोनप्रयाग से बिजली का सामान और मजदूरों के साथ त्रियुगीनारायण जा रहा एक कैम्पर 407 त्रियुगीनारायण पहुंचने से पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे वाहन में सवार 10 लोग घायल हो गए। दो घायलों को श्रीनगर बेस अस्पताल रैफर किया गया है, जबकि 8 का गुप्तकाशी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। घटना की सूचना पर वाईएमएफ, डीडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों के साथ रेस्क्यू किया।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को सुबह एक कैम्पर (छोटा ट्रक) 10 मजूदरों के साथ ही बिजली का सामान लेकर सोनप्रयाग से त्रियुगीनारायण के लिए रवाना हुआ। सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटर मार्ग पर त्रियुगीनारायण पहुंचने से पहले ही वाहन अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वाहन के ऊपरी सड़क से नीचे की सड़क में पलटने से सवार हुए मजदूरों की जान बच गई, अन्यथा यह वाहन खाई में गिरता तो, बड़ा हादसा हो सकता था। सुबह नौ बजकर 49 मिनट पर घटना की सूचना मिलते ही सोनप्रयाग में तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा डीडीआरएफ टीम डेल्टा कम्पनी एवं डीडीआरएफ टीम घातक कम्पनी को सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटर मार्ग पर वाहन दुर्घटना की जानकारी दी।

 

 

इसके बाद यात्रा मैनेजमेंट फोर्स, जिला आपदा सहायता फोर्स, एसडीआरएफ और पुलिस मौके पर पहुंची। रेस्क्यू टीमों द्वारा राहत बचाव करते हुए शीघ्र घायलों को उपचार के लिए 108 की मदद से सोनप्रयाग एमआरपी में लाया गया। कुल 10 मजदूरों में 2 को बेस चिकित्सालय श्रीनगर रैफर किया गया, जबकि 8 का गुप्तकाशी और जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। सोनप्रयाग थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि वाहन में 10 लोग सवार थे।

 

सभी को प्राथमिक उपचार के बाद श्रीनगर व जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवार एवं एसडीआरएफ के टीम इंस्पेक्टर अनिरूद्ध भंडारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही यात्रा मैनेजमेंट फोर्स, जिला आपदा सहायता फोर्स, एसडीआरएफ और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर त्वरित रेस्क्यू कार्य किया गया।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top