उत्तराखंड

उत्तराखंड में इन दिनों चल रहा स्नो वेडिंग का ट्रेंड..

उत्तराखंड में इन दिनों चल रहा स्नो वेडिंग का ट्रेंड..

बर्फबारी के बीच सात फेरे लेने उत्तराखंड आ रहे युवा..

 

 

 

 

 

 

 

 

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना हैं कि सरकार उत्तराखंड में स्नो वेडिंग पर जोर दे रही है और इसके परिणामस्वरूप इन दिनों स्नो वेडिंग का ट्रेंड राज्य में अधिक लोकप्रिय हो रहा है।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना हैं कि सरकार उत्तराखंड में स्नो वेडिंग पर जोर दे रही है और इसके परिणामस्वरूप इन दिनों स्नो वेडिंग का ट्रेंड राज्य में अधिक लोकप्रिय हो रहा है। युवा अब पूरे देश से उत्तराखंड में बर्फबारी के दौरान बर्फबारी के बीच सात फेरे लेने के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं।

महाराज का कहना हैं कि नैनीताल, अल्मोड़ा, मसूरी और औली समेत त्रियुगी नारायण में शादी करने वाले लोग लगातार संपर्क कर बर्फबारी होने की जानकारी ले रहे हैं। वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर उत्तराखंड एक नई पहचान ग्रहण कर रहा है। उत्तराखंड में कब और कहां बर्फबारी हो सकती है, इसका पता लगाने के लिए पर्यटन विभाग मौसम विभाग के साथ लगातार संपर्क कर रहा हैं। उन्होंने पर्यटकों से आह्वान किया कि नए साल की शुरुआत उत्तराखंड से करें।

उनका कहना हैं कि मौसम ने साथ दिया तो कई पर्यटक स्थलों पर पर्यटक आने वाले दिनों में बर्फबारी का लुत्फ उठा सकते हैं। महाराज ने कहा कि मसूरी,देहरादून, धनोल्टी, चकराता, औली, लैंसडौन, नैनीताल, मुक्तेश्वर, कौसानी, रानीखेत, टिहरी झील, ऋषिकेश, नई टिहरी प्रमुख स्थलों में देश-विदेश के सैलानी हर साल नए साल का जश्न मनाने पहुंचते हैं। इस बार भी नए साल में बड़ी संख्या में पर्यटकों के उत्तराखंड पहुंचने की संभावना है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top