उत्तराखंड

उत्तराखंड की बेटी ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, शानदार खेल से भारत को हार से बचाया..

उत्तराखंड की बेटी ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, शानदार खेल से भारत को हार से बचाया..

उत्तराखंड: उत्तराखंड की वो होनहार क्रिकेटर जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए पूरे 5 साल का इंतजार करना पड़ा। इस इंतजार के बाद स्नेह को जीवन में पहली बार टेस्ट मैच में भारत के लिए खेलने का मौका मिला और वो क्या कमाल खेलीं। गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक में स्नेह राणा ने शानदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में ही शानदार गेंदबाजी करते हुए 39.2 ओवर में 131 रन देकर चार विकेट झटके।

 

शनिवार को स्नेह का बल्ला भी खूब चमका। अपना पहला टेस्ट खेल रही ऑलराउंडर स्नेह राणा ने नाबाद 80 रनों की पारी खेली।स्नेह ने तानिया भाटिया के साथ नौंवे विकेट के लिए 104 रन की रिकार्ड साझेदारी की। जिसकी बदौलत भारतीय टीम मुश्किल वक्त से उबरने में कामयाब रही। स्नेह की शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम की हार टल गई और मैच ड्रॉ रहा। इस मैच में भारत की शुरुआत तो अच्छी रही थी, लेकिन बीच में पारी लड़खड़ा गई।

 

जिसके बाद भी भारत ने निचले क्रम के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दूसरी पारी में आठ विकेट पर 344 रन बनाए और मैच ड्रॉ कराया। स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में रिकॉर्ड भी बनाया। वो डेब्यू टेस्ट में 50 से अधिक रन बनाने वाली और चार विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top