उत्तराखंड

नई गाड़ियों के नबंर प्लेट लगाने के बदले नियम, पढ़िए पूरी खबर..

नई गाड़ियों के नबंर प्लेट लगाने के बदले नियम, पढ़िए पूरी खबर.

अब शोरूम में भी लग सकेगी HSRP प्लेट्स..

 

 

 

 

 

 

हाईिसक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) लगाने का काम जल्द शुरू होगा।अब इसके लिए आरटीओ और एआरटीओ दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत नहीं होगी।

 

 

 

उत्तराखंड: हाईिसक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) लगाने का काम जल्द शुरू होगा। अब इसके लिए आरटीओ और एआरटीओ दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत नहीं होगी। वाहन मालिक अपने घर के पास के शोरूम में ही प्लेट लगवा सकेंगे। परिवहन विभाग ने ऐसा प्रस्ताव तैयार किया है। आचार संहिता हटने के बाद इस पर फैसला होगा।

 

आपको बता दे कि वाहनों में 2012 से एचएसआरपी जरूरी है। प्रदेश में इसका काम एक कंपनी को दिया गया था। 2016 से नये वाहनों में डीलरों को प्लेट लगाने का अधिकार दिया गया। लेकिन पुराने वाहनों में कंपनी ही लगा रही थी। पिछले 23 दिसंबर को कंपनी का दस साल का अनुबंध खत्म हो गया था, तब से प्रदेश भर में नंबर प्लेट लगाने का काम ठप है। सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को हो रही है, जिन्होंने दूसरे राज्य से वाहन ट्रांसफर करवाए हैं, उनको प्लेट नहीं मिल पा रही।

 

ऑनलाइन बुक करवा सकेंगे प्लेट..

परिवहन मुख्यालय ने प्रस्ताव तैयार किया है। जिसमे पुराने वालों पर एचएसआरपी लगाने का काम वाहन डीलरों को देने की तैयारी है। लोग घर बैठे ऑनलाइन नंबर प्लेट की फीस जमा करवाकर अपने घर के पास के डीलर प्वाइंट पर प्लेट लगवा सकेंगे। इसके साथ ही भविष्य में प्लेट की होम डिलीवरी करने की योजना पर भी विचार चल रहा है। यदि ऐसा होता है तो वाहन स्वामियों को बड़ी राहत मिलेगी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top