उत्तराखंड

सावरकर के कार्यो को याद कर श्रद्धासुमन किए अर्पित..

सावरकर के कार्यो को याद कर श्रद्धासुमन किए अर्पित..

नेहरू युवा केन्द्र ने किया राइंका तिलकनगर में कार्यक्रम का आयोजन..

रुद्रप्रयाग:  नेहरू युवा केन्द्र रुद्रप्रयाग के तत्वावधान में वीर दामोदर सावरकर का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। जिसमें वीर सावरकर के समाज के लिए किए गए कार्यों को याद कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इस दौरान क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।

ब्लाॅक जखोली के राइंका तिलकनगर में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों ने वीर सावरकर के चित्र का अनावरण कर उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही उनके द्वारा समाज के लिए गए कार्यों पर विचार रखे गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राइंका तिलकनगर के प्रधानाचार्य डीएस राणा ने बताया कि वीर सावरकर भारत के महान क्रांतिकारी, स्वतंत्रता सेनानी, समाज सुधारक इतिहासकार राष्ट्रवादी नेता तथा विचारक थे।

जिन्होंने देश की आजादी में योगदन दिया। गांव के युवाओं के बीच क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। क्विज प्रतियोगिता में काजल प्रथम, प्रभात द्वितीय और मानसी तृतीय स्थान पर रही। सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एस काला, एमएस कंडारी, युवा स्वंयसेेवक विजयपाल लाल, राजेन्द्र कुमार, सुमित नेगी, मंयक और यूथ क्लब अध्यक्ष अंकित उछोली मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top