उत्तराखंड

सिंचाई विभाग में नौकरियां का खुला पिटारा, 2046 पदों पर होगी भर्ती..

सिंचाई विभाग में नौकरियां का खुला पिटारा, 2046 पदों पर होगी भर्ती..

उत्तराखंड: सिंचाई विभाग में भी नौकरियां का पिटारा खुलने जा रहा है। सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने सोमवार को अधिकारियों को लंबे समय से रिक्त चल रहे 2046 पदों पर भर्तियां शुरू करने के आदेश दिए। इनमें सीधी भर्ती के 1083 पद हैं जबकि 963 पद प्रमोशन से भरे जाने हैं। नवनियुक्त सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री पद की कमान संभालते ही रिक्त पड़े 22,000 सरकारी पदों को भरने के निर्देश दे दिए थे। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एक के बाद एक विभाग बंपर भर्तियां निकाल रहे हैं। सीएम धामी के आदेश के बाद संबंधित विभाग के मंत्रियों ने युद्ध स्तर पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 

हाल ही में वन विभाग ने रिक्त पड़े जपदों पर भर्तियां निकालने की घोषणा की थी। अब सोमवार को सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सिंचाई विभाग में समूह क, ख, और ग के अंतर्गत 2046 पदों पर सीधी भर्ती और पदोन्नति को स्वीकृत कर दिया है। उत्तराखंड में जल्द ही सिंचाई विभाग के अंतर्गत 2046 खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

 

यमुना कॉलोनी में विभागीय समीक्षा के दौरान महाराज ने पीएम कृषि सिंचाई योजना में मदद प्रति हेक्टेयर 2.5 लाख रुपये को बढ़ाकर 3.5 लाख रुपये करने और क्षतिग्रस्त नहरों की मरम्मत पर भी तेजी से काम करने को कहा। जमरानी बांध परियोजना के एडीबी से फंडिंग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए बांध प्रभावितों के लिए यूएसनगर में भूमि चिह्नित करने को भी कहा। साथ ही देहरादून की सौंग बांध परियोजना के पुनर्वास के लिए भूमि चिह्निकरण जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top