देश/ विदेश

लेक्चरर के 124 पदों पर निकलीं भर्तियां, 19 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन..

लेक्चरर के 124 पदों पर निकलीं भर्तियां, 19 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन..

देश-विदेश: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने गवर्नमेंट आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज के लिए लेक्चरर पदों की रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत कर दी है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन रिक्तियों के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। कुल रिक्तियों की संख्या 124 है।

 

19 जुलाई तक अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन..

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की इन लेक्चरर रिक्तियों के लिए अभ्यर्थी 19 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई रखी गई है। लेक्चरर फिजिक्स के 30 पद, लेक्चरर केमिस्ट्री के 26 पद, लेक्चरर बायोलॉजी के 33 और लेक्चरर मैथ के 35 पदों के लिए यह भर्ती आयोजित की जाएगी।

 

इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से मास्टर डिग्री होनी चाहिए। आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी। जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को 125 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, एससी और एसटी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 65 रुपये रखा गया है। जबकि, दिव्यांगों के आवेदन के लिए 25 रुपये शुल्क रखा गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top