उत्तराखंड

राशनकार्ड धारको को अब गेंहू-चावल के साथ मिलेगा ये सब..

राशनकार्ड धारको को अब गेंहू-चावल के साथ मिलेगा ये सब..

 

 

 

 

प्रदेश में राशन कार्ड धारकों को फ्री में दिए जा रहे गेहूं, चावल के साथ ही अब 50 प्रतिशत सब्सिडी पर दो किलो चीनी और एक किलो भी दिया जायेगा। बता दे कि राज्य सरकार गरीबों के हित में बड़ा कदम उठाने जा रही है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में राशन कार्ड धारकों को फ्री में दिए जा रहे गेहूं, चावल के साथ ही अब 50 प्रतिशत सब्सिडी पर दो किलो चीनी और एक किलो भी दिया जायेगा। बता दे कि राज्य सरकार गरीबों के हित में बड़ा कदम उठाने जा रही है। सरकार द्वारा प्रदेश में नगर निकाय और लोकसभा चुनाव से पहले लाख राशन कार्ड धारकों को 50 प्रतिशत सब्सिडी पर दो किलो चीनी और एक किलो नमक का तोहफा देने वाली है। इसके लिए आगामी कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

आपको बता दे कि धामी सरकार अब एनएफएसए के साथ एसएफवाइ के राशन कार्ड धारकों को भी सस्ती चीनी और नमक की सुविधा देने जा रही है। राज्य के सभी 23 लाख राशनकार्ड धारकों को सरकारी राशन की दुकानों से दो किलो चीनी और एक किलो नमक देगी। इसके लिए राशन डीलरों को प्रतिकार्ड एक प्रतिशत का लाभांश दिया जाएगा। अधिकारियों को लाभांश के लिए भी प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसे की जल्द ही कैबिनेट बैठक में लाया जाएगा। इसके तहत अन्तोदय और पीएचएच राशनकार्ड धारकों को प्रतिमाह 2 किलो चीनी और एक किलो नमक 50 प्रतिशत सब्सिडी पर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि इसके लिए सरकार की ओर से पहले ही बजट की व्यवस्था कर ली गई है। अब कैबिनेट में यह प्रस्ताव आएगा। खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने इसके लिए अधिकारियों संग बैठक की है। बैठक में अन्तोदय और पीएचएच कार्ड धारकों को प्रतिमाह प्रति कार्ड 50 प्रतिशत सब्सिडी के साथ 2 किलो चीनी और 1 किलो नमक दिए जाने, राशन डीलरों को प्रतिकार्ड एक प्रतिशत का लाभांश दिए जाने व मुफ्त तीन गैस रिफिल सिलेंडर विषय पर चर्चा हुई।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top