उत्तराखंड

अगले तीन दिन उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी के आसार..

अगले तीन दिन उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी के आसार..

औली में विंटर गेम्स की तैयारियां शुरू..

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। आज बुधवार को सुबह से ही पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम खराब बन हुआ है। सुबह की शुरुआत कई इलाकों में कोहरे के साथ हुई। वहीं, अधिकतर इलाकों में बादल छाए हैं। उत्तराखंड मौसम विभाग ने एक दिसंबर से तीन दिसंबर तक पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात की चेतावनी जारी की है।

 

इससे ठंड बढ़ने के आसार बढ़ गए हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार कुमाऊं और गढ़वाल के कुछ जिलों में आज हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस बारिश से तापमान कम होगा और ठंड बढ़ेगी। मंगलवार को दोपहर बाद बादल छाने और हवा चलने से मौसम परिवर्तन का भी आभास हो गया।

औली में फरवरी माह में आयोजित होने वाले विंटर गेम्स की तैयारियां शुरू हो गई हैं। औली स्लोप में मशीनों से कृत्रिम बर्फ बनाने का काम शुरू हो गया है। स्की लिफ्ट की मरम्मत का कार्य भी शुरू हो गया है।

औली में राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता का आयोजन बर्फबारी पर टिका रहेगा। समय पर बर्फबारी होने पर प्रतियोगिता हो पाएगी। स्नो मेकिंग मशीन के इंचार्ज रमेश कुंवर का कहना हैं कि इन दिनों औली में स्लोप के साथ ही यहां स्थापित स्नो मेकिंग मशीनों, स्की लिफ्ट व अन्य संसाधनों की मरम्मत का कार्य चल रहा है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top