उत्तराखंड

उत्तरकाशी में जगह-जगह विरोध तेज, बीजेपी नेता ने भी परिवार सहित छोड़ा शहर..

उत्तरकाशी में जगह-जगह विरोध तेज, बीजेपी नेता ने भी परिवार सहित छोड़ा शहर..

 

 

 

 

 

उत्तरकाशी के पुरोला में सांप्रदायिक तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पुरोला में नाबालिग हिंदू लड़की के अपहरण की कोशिश के आरोप में दो समुदाय विशेष के युवकों की गिरफ्तारी के बाद माहौल दिन पर दिन खराब होता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से समुदाय विशेष के व्यापारी अपनी दुकान खाली कर पलायन कर चुके हैं।

 

 

 

 

उत्तराखंड: उत्तरकाशी के पुरोला में सांप्रदायिक तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पुरोला में नाबालिग हिंदू लड़की के अपहरण की कोशिश के आरोप में दो समुदाय विशेष के युवकों की गिरफ्तारी के बाद माहौल दिन पर दिन खराब होता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से समुदाय विशेष के व्यापारी अपनी दुकान खाली कर पलायन कर चुके हैं। शहर छोड़ने वालों में बीजेपी नेता भी शामिल हैं।

आपको बता दे कि बीजेपी नेता मोहम्मद जाहिद पुरोला में करीब 25 सालों से रह रहे थे। वह बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने अपने कपड़े की दुकान खाली कर परिवार के साथ बुधवार रात पुरोला से निकल गए। बताया है रहा है कि इससे तीन दिन पहले भी एक समुदाय विशेष व्यापारी ने अपनी दुकान खाली कर गांव से चले गए थे।

तीन साल पहले हुए थे भाजपा में शामिल..

बता दें कि बीजेपी नेता जाहिद तीन साल पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे और पार्टी में खूब सक्रिय भी रहे हैं। तीन फरवरी 2023 को उन्हें उत्तरकाशी का जिला अध्यक्ष बनाया गया था। एक व्यापारी का कहना हैं कि ‘जिला अध्यक्ष बनाए जाने से पहले वह कई पदों पर रहे हैं। उनका दुर्भाग्य ये रहा की पार्टी भी उनकी कोई मदद नहीं कर सकी। भाजपा अध्यक्ष को आधी रात गांव से जाना पड़ा। यदि सत्ताधारी दल के किसी व्यक्ति का ये हाल है तो आम आदमी का क्या होगा ?

ये था मामला..

आपको बता दे कि उत्तरकाशी के पुरोला में बीते 26 मई को एक नाबालिग छात्रा को भगाने के आरोप में एक मुस्लिम और हिन्दू युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना के बाद से ही पुरोला में मुस्लिम समुदाय के विरुद्ध ग्रामीणों और व्यापारियों ने मोर्चा खोला हुआ है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top