उत्तराखंड

कांग्रेस से प्रदीप और यूकेडी से मोहित ने कराया नामांकन..

कांग्रेस से प्रदीप और यूकेडी से मोहित ने कराया नामांकन..

नमांकन के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही समर्थकों में उत्साह..

कांग्रेस से टिकट ना मिलने पर निर्दलीय मैदान में कूदे पूर्व मंत्री कंडारी..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप थपलियाल एवं उक्रांद प्रत्याशी मोहित डिमरी ने कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए नामांकन किया। दोनों के साथ पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थक मौजूद रहे। इस बार यूकेडी को तीसरे मोर्चे के रूप में जनता देख रही है और पार्टी की ओर से युवा प्रत्याशी बनाये जाने से कार्यकर्ताओं में भी खुशी बनी हुई है। वहीं कांग्रेस से बगावत कर पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी भी मैदान में कूद गये हैं।

बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी नामांकन कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को रुद्रप्रयाग विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप थपलियाल, उत्तराखण्ड क्रांति दल से मोहित डिमरी, कम्यूनिस्ट पार्टी आफ इंडिया से सुधीर रौथाण, न्याय धर्म सभा से लक्ष्मण सिंह रावत ने नामांकन पत्र दाखिल किए। नामांकन के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप थपलियाल ने कहा कि भाजपा की नीतियों से जनता परेशान हो चुकी है। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार फेल साबित हुई है। इन पांच सालों में विधानसभा में एक भी विकास कार्य नहीं हुआ है। भाजपा की नीतियों से हर वर्ग परेशान है।

वहीं उक्रांद नेता मोहित डिमरी ने कहा कि विधानसभा रुद्रप्रयाग की जनता बदलाव चाहती है। प्रदेश में दो बार भाजपा और दो बार कांग्रेस को जनता मौका दे चुकी है। अब जनता का मन उत्तराखण्ड क्रांति दल की ओर है। बताया कि उन्होंने एक शपथ पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने जीतने के बाद अपने वेतन का 60 प्रतिशत हिस्सा गरीब बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ ही निराश्रित, विधवा, असहाय, दिव्यांग लोगों के हित में खर्च करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि शहीदों और आंदोलनकारियों की भावना के अनुरूप राज्य बनाना है।

 

यूकेडी नेता ने कहा कि जिले में सैनिक स्कूल का निर्माण कार्य ठप पड़ा है, जबकि कृषि महाविद्यालय का कार्य भी बंद है। इसके अलावा विधानसभा मेें सड़क, स्वास्थ्य, रोजगार, शिक्षा जैसे मुद्दे हावी हैं, जिन पर कार्य करने की जरूरत है। वहीं दूसरी ओर केदारनाथ विधानसभा से आप प्रत्याशी सुमन्त तिवारी एवं पीपूल्स पार्टी आफ इंडिया डेमोक्रेटी से मनोज कुमार ने नामांकन करवाया।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top