उत्तराखंड

प्रधानमंत्री मोदी एम्स में एक हजार लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का आज करेंगे उद्घाटन..

सोशल मीडिया पर फिर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, दुनिया से की ये अपील

प्रधानमंत्री मोदी एम्स में एक हजार लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का आज करेंगे उद्घाटन..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एम्स में एक हजार लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एक दिन पहले एम्स छावनी में तब्दील हो गया। गढ़वाल मंडल आयुक्त रविनाथ रमन का कहना हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश से देशभर में बने 1200 ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे।

 

 

प्रशासिनक सूत्रों के अनुसार गुरुवार को एम्स ऋषिकेश में प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10.30 बजे सीधे वायुसेना के हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। यहां वे करीब एक घंटे तक कार्यक्रम में रुकेंगे। बुधवार को दोपहर बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी ऋषिकेश एम्स पहुंचकर कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्थाओं और प्रधानमंत्री की सुरक्षा तैयारियों का निरीक्षण किया। दिनभर पुलिस और प्रशासन के अफसर पीएम के दौरे की तैयारियों में जुटे रहे।

 

 

पीएम मोदी के गुरुवार को दौरे से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी एम्स ऋषिकेश पहुंचे। उन्होंने पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन स्थल, संबोधन स्थल का जायजा लिया। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की सुविधा और सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। पीएम मोदी के कार्यक्रम से एक दिन पहले ही एम्स सहित आसपास के क्षेत्र को सुरक्षा के लिहाज से छावनी में तब्दील कर दिया गया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए दिल्ली से एसपीजी ने भी डेरा डाल रखा है।

 

 

पीएम के दौरे की संवेदनशीलता को देखते हुए मुख्यमंत्री धामी खुद व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश एम्स पहुंचकर प्रधानमंत्री के दौरे सम्बंधी व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया। अधिकारियों से व्यवस्थाओं की विस्तृत जानकारी ली। निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर सभी व्यवस्थाओं को समय से पहले पूरा कर लिया जाए।

 

 

 

विकास के लिये अहम है पीएम का दौरा- मुख्यमंत्री..

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवभूमि से उत्तराखंड समेत देश के विभिन्न ऑक्सीजन प्लांट्स का शुभारंभ कर रहे हैं। मुख्यमंत्री का कहना हैं कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव रहा है, इसी का परिणाम है कि उत्तराखंड को ऑल वेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, उड़ान योजना से एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करने समेत केदारनाथ पुनर्निर्माण की सौग़ात दी है।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जब भी देवभूमि आते हैं तो हम सब को जनसेवा के कार्य करने की नई ऊर्जा मिलती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह दौरा उत्तराखंड के विकास की लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एम्स ऋषिकेश में 1000 लीटर क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे। पीएम की सुरक्षा को लेकर एम्स में चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top