खेल

अब ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को भी मिलेगा इनाम-हरियाणा सरकार..

अब ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को भी मिलेगा इनाम-हरियाणा सरकार..

देश-विदेश: हरियाणा सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए ओलंपिक में गोल्ड मैडल के लिए 6 करोड़ रुपये की राशि दे रही है। इसी प्रकार सिल्वर मेडल के लिए चार करोड़ और ब्रॉन्ज मेडल के लिए ढाई करोड़ की राशि का प्रावधान है। पहली बार चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को भी प्रोत्साहन के तौर पर इनाम देने की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कहना हैं कि पहली बार सरकार ने चौथे स्थान पर रहने वाले प्रत्येक एथलीट/खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देने का फैसला किया है।

 

भारतीय महिला हॉकी टीम के ओलंपिक में शानदार खेल से प्रभावित मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एलान किया कि ओलंपिक महिला हॉकी टीम में शामिल प्रदेश की नौ खिलाड़ियों को सरकार 50-50 लाख रुपये का पुरस्कार देगी। उन्होंने भारतीय टीम को टोक्यो ओलंपिक में प्रशंसनीय प्रदर्शन के लिए बधाई दी।हरियाणा सरकार टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेता खिलाड़ियों को इनामी राशि के साथ सरकारी नौकरी और रियायती दरों पर प्लॉट देगी। गुरुवार को कुश्ती में रजत व हॉकी में कांस्य पदक जीतने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह घोषणा की थी।

 

मुख्यमंत्री का कहना हैं कि रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया को खेल नीति के अनुसार चार करोड़ रुपये, प्रथम श्रेणी की सरकारी नौकरी व रियायती दरों पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का प्लॉट दिया जाएगा। रवि दहिया के गांव नाहरी जिला सोनीपत में आधुनिक सुविधाओं से लैस इंडोर कुश्ती स्टेडियम बनाएंगे। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में 41 साल बाद पुरुष हॉकी टीम ने पदक का सूखा खत्म किया है। इस टीम में हरियाणा के दो खिलाड़ी सुरेंद्र व सुमित शामिल हैं। इन्हें खेल नीति के तहत ढाई-ढाई करोड़ रुपये व द्वितीय श्रेणी की नौकरी खेल विभाग में दी जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top