देश/ विदेश

तेज धमाका और कंपन में घबराए लोग निकले अपने घरों से बाहर..

तेज धमाका और कंपन

तेज धमाका और कंपन में घबराए लोग निकले अपने घरों से बाहर..

देश-विदेश : मध्यप्रदेश में तेज धमाके के साथ हुए कंपन से लोगों के होश उड़ गए है। दरअसल यहाँ एक बार तो ऐसा लगा जैसे कहीं भूकंप तो नहीं आया है। देखा गया तो कुछ जगह तो लोग घरों से बाहर ही निकल गए। वहीं देखते ही देखते शहर में चर्चा होने लगी लेकिन उसी के कुछ ही देर बाद पता लगा कि एयरफोर्स के एयरबेस से लडाकू विमान अभ्यास के लिए उड़े थे। दरअसल जब फाइटर प्लेन सामान्य गति से सुपर सोनिक स्पीड में आते हैं तो इस तरह का धमाका और कंपन होता है। इस धमाके और कंपन को साउंड बैरियर कहा जाता है। जब लोगों को यह पता चला तो उन्हें तसल्ली हो गयी।

 

 

 

इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार महाराजपुरा डीडी नगर, मुरार के सात नंबर चौराहा और सिकंदर कंपू की ओर लोगों ने धमाके की आवाज सुनी है। इसी बीच दो बार हल्का सा कंपन महसूस किया। वहीं इससे लोग घबरा गए और कुछ जगह तो लोग भूकंप समझकर सड़कों से बाहर ही आ गए।

 

 

 

वहीँ देखते ही देखते सोशल मीडिया पर खबर तेजी से फैल गई और उसके बाद पुलिस भी पहुंची। इस दौरान मौसम विभाग ने किसी भी तरह के भूकंप से साफ मना कर दिया। वहीँ इस मामले में बाद में पुलिस ने एयरफोर्स के अफसरों से चर्चा की तो यह सामने आया कि फाइटर प्लेन अभ्यास कर रहे थे, उस दौरान सामान्य स्पीड से सुपर सोनिक स्पीड में जाते समय साउंड बैरियर की यह आवाज थी। यह जानने के बाद लोगों में शांति का माहौल नजर आया।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top