क्या कोरोना की दूसरी लहर ने छोड़ा दिल्ली का पीछा? जानिए क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री..
देश/ विदेश

क्या कोरोना की दूसरी लहर ने छोड़ा दिल्ली का पीछा? जानिए क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने..

क्या कोरोना की दूसरी लहर ने छोड़ा दिल्ली का पीछा? जानिए क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने..

देश-विदेश: राजधानी दिल्ली में कोरोना के कहर से थोड़ी राहत मिली है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि ऐसा लग रहा है कि दूसरी लहर की पीक अब धीरे धीरे कम हो रही है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली की पॉजिटिविटी दर 36 प्रतिशत से घटकर 19 प्रतिशत के करीब आ गई है।

 

पहले रोजाना अधिकतम 28,000 के करीब मामले सामने आ रहे थे अब ये कम होकर 12,500 के पास आ गए हैं। जब तक हम पांच फीसदी से नीचे की सकारात्मक दर और 3000-4000 से तक नहीं ले जाते, तब तक हम इसे हल्के में नहीं ले सकते हैं।  वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना हैं कि रविवार को भी 66,000 टेस्ट हुए थे। प्रतिदिन करीब 80,000 टेस्ट हो रहे हैं। दिल्ली में कोरोना के 23,000 के करीब बेड हैं जिसमें 3,500 के करीब बेड खाली हैं।

 

जैने ने आगे कहा कि दिल्ली में लहर बहुत ज्यादा है, लेकिन अप्रैल के आखिर से इसकी पीक धीरे-धीरे नीचे आ रही है। लॉकडाउन के कारण लोग बाहर नहीं आ रहे हैं, जबकि पहले ज्यादा लोग बाहर निकल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन और बेड की मांग में भी कमी दर्ज की गई है। हमारे पास लगभग 23,000 बेड्स हैं, जिनमें से 20,000 भरे हुए हैं।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति जारी रहनी चाहिए, नहीं तो यह समस्या बढ़ जाएगी। अब हमें 700 मीट्रिक टन से कम ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top