उत्तराखंड

आज पीएम मोदी से संवाद करेंगे उत्तराखंड के बच्चे..

आज पीएम मोदी से संवाद करेंगे उत्तराखंड के बच्चे..

सीएम धामी और शिक्षा मंत्री होंगे शमिल..

 

 

 

 

उत्तराखंड: परीक्षा पे चर्चा का पांचवां संस्करण 1 अप्रैल, यानि आज पीएम मोदी छात्र-छात्रों से संवाद करेंगे। दो वर्षों के बाद, यह संस्करण नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक ऑन-ग्राउंड कार्यक्रम होगा,इस दौरान दुनिया भर के छात्रों, शिक्षकों ओर अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे। परीक्षा पर चर्चा एक बहुत बड़ी बात है। यह प्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री एक जीवंत कार्यक्रम में अपनी अनूठी आकर्षण शैली में छात्रों द्वारा परीक्षा के तनाव संबंधित क्षेत्रों से संबंधित सवालों के जवाब देते हैं। जिससे बच्चे काफी प्रभावित होते हैं।

इस कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित शिक्षा मंत्री शामिल होंगे। वहीं रुड़की के विश्वजीत कार्यक्रम में सीधे शामिल होंगे। पीएम मोदी के इस लाइव प्रसारण को उत्तराखंड में भी बच्चे सुनेंगे। मंत्री, विधायक भी इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। रायपुर स्थित राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित संवाद कार्यक्रम के आयोजन का प्रसारण दूरदर्शन के अलावा फेसबुक, यूट्यूब आदि पर भी होगा।

शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी का कहना हैं कि कार्यक्रम का प्रसारण स्कूलों में छात्रों को दूरदर्शन के माध्यम से ये दिखाया जाएगा। सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक चलने वाले कार्यक्रम को दिखाने के लिए स्कूलों में टीवी आदि की व्यवस्था की गई है। मंत्री, विधायक भी इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। रायपुर स्थित राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top