उत्तराखंड

पीजी काॅलेज अगस्त्यमुनि में आॅनलाइन शिक्षण कार्य शुरू..

सरकार की गाइड लाइन के अनुसार महाविद्यालय में संपंन होगा शिक्षण कार्य..

रुद्रप्रयाग: अप्रब राजकीय महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 के लिये जारी नई गाइडलाइन के अनुसार आॅनलाइन शिक्षण कार्य प्रारम्भ हो गया है। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो पुष्पा नेगी ने बताया कि शासन द्वारा अग्रिम आदेश आने तक महाविद्यालय छात्र छात्राओं के लिए बन्द रहेगा। समस्त प्राध्यापकों को प्रतिदिन पठन पाठन के लिये समय सारणी के अनुसार आॅनलाइन शिक्षण के लिये निर्देशित किया गया है। शिक्षण कार्य के सुचारू संचालन के लिये आॅनलाइन शिक्षण समिति बनाई गई है।

 

कला, विज्ञान, वाणिज्य एवं बीएड संकाय की आॅनलाइन कक्षाओं के लिए संयोजक डाॅ. नवीन खण्डूड़ी एवं सदस्य डाॅ. वीके शर्मा, डाॅ. सुधीर पेटवाल,डाॅ. राजेश कुमार द्वारा प्रतिदिन की कक्षाओं का रिकार्ड कालेज द्वारा निर्धारित प्रारूप पर अंकित करने के लिये विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है। समस्त विभागाध्यक्ष प्रतिदिन की उपस्थिति का ब्यौरा कक्षाओं में पठन पाठन की सूचना दिये गये प्रारूप पर भरकर आॅनलाइन शिक्षण समिति के संयोजक को उपलब्ध करायेंगे और संयोजक प्रतिदन शिक्षण का रिकार्ड निर्धारित प्रारूप में सीएम पोर्टल उत्कर्ष के महाविद्यालय के नोडल अधिकारी डाॅ. बुद्धिबल्लभ त्रिपाठी को प्रेषित करेंगे।

 

जिनके द्वारा तीनों संकाय एवं स्ववित्त पोषित बीएड पाठ्यक्रम की एकीकृत रिपोर्ट पूर्व की भांति संकलित की जायेगी। महाविद्यालय के मुख्यप्रशासनिक अधिकारी द्वारा समूह ख, ग, एवं घ के 50 प्रतिशत उपस्थिति मानक तय करके उन्हें कार्यालय में उपस्थित होने हेतु निर्देश जारी किए गये हैं। वहीं छात्रावास में रह रही छात्राओं को अपने घरों को जाने के निर्देश दिए गये हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top