उत्तराखंड

नौ पेटी अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

नौ पेटी अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार..

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दी दबिश, सिरोबगड़ में पकड़ा गया शराब तस्कर..

 

 

रुद्रप्रयाग। जनपद सीमा के अन्तर्गत सिरोबगड़ में कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक वाहन से नौ पेटी अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने संबंधित व्यक्ति के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर वाहन का चालान कर सीज किया गया है।
बता दें कि चारधाम यात्रा के दृष्टिगत बाहर से जनपद सीमा की ओर आ रहे वाहनों को रोककर आवश्यक दस्तावेज चेक करने के बाद आने दिया जा रहा है। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर एक निजी वाहन से शराब का परिवहन करने की जानकारी मिली।

 

जिस वाहन की सूचना मिली, उस वाहन को सिरोबगड के पास रुकने का इशारा किया गया। वाहन को रोकने के पश्चात हड़बड़ी में वाहन चालक कलम सिंह भण्डारी निवासी बडियारगढ़ टिहरी ने भागने का प्रयास किया, जिसे वहां मौजूद पुलिस बल ने पकड़ लिया। वाहन की चेकिंग करने पर वाहन की डिग्गी से एक पेटी सोलमेट प्रीमियम व्हिस्की, 6 पेटी सोलमेट प्रीमियम व्हिस्की हाफ व 2 पेटी सोलमेट प्रीमियम व्हिस्की पव्वे की यानी कुल मिलाकर 9 पेटी शराब की बरामद की गई।

 

उक्त व्यक्ति से शराब परिवहन किए जाने संबंधी का कारण एवं अनुमति के बारे में पूछा गया तो वह कुछ नहीं बता पाया। वाहन के कागजात एवं ड्राइविंग लाइसेंस की जानकारी लेने पर वाहन उसके किसी परिचित का होना बताया गया। उक्त व्यक्ति को मौके पर गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध कोतवाली रुद्रप्रयाग में आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई है तथा शराब परिवहन में उपयोग में लाए गए वाहन को मोटर अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत चालान करते हुए सीज किया गया। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग जयपाल सिंह नेगी, चौकी प्रभारी जवाड़ी बाईपास दिनेश सिंह सती, कांस्टेबल संतोष समेत कई पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top