उत्तराखंड

चारधाम यात्रा में हेली सेवा के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार..

चारधाम यात्रा में हेली सेवा के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार..

फर्जी वेबसाइट बनाकर लगाता था लोगों को चूना..

 

 

 

 

 

चारधाम यात्रा के लिए हेली सेवा की बुकिंग के नाम पर देश भर से लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को चमोली पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना हैं कि आरोपी ने लोगों से 15 से 20 लाख रुपये तक की ठगी की हैं।

 

उत्तराखंड: दो साल बाद कोरोना की पाबंदियां खत्म होने के साथ ही इस बार चारधाम यात्रा शुरुआत से ही अपने चरम पर है, चारों धाम में रिकॉर्ड श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। दो साल बाद शुरु हुई चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं में खासा उत्साह नजर आ रहा है। लेकिन चारधाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को हेली सेवा की बुकिंग के नाम पर ठगी का शिकार भी होना पड़ रहा हैं। बता दे कि चारधाम यात्रा के लिए हेली सेवा की बुकिंग के नाम पर देश भर से लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को चमोली पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना हैं कि आरोपी ने लोगों से 15 से 20 लाख रुपये तक की ठगी की हैं।

आपको बता दे कि 15 मई को उत्तर प्रदेश से बद्रीनाथ आए एक यात्री ने बद्रीनाथ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया था कि हिमालयन हेली सर्विस प्राइवेट लिमिटेड की ओर से केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर उनके साथ ठगी हुई है। उनसे 2,4590 रुपये ठग लिए गए। जिसके बाद एसपी श्वेता चौबे के निर्देश पर जांच के लिए टीम गठित की गई। थाना गोविंदघाट के एसआई विनोद चौरसिया के नेतृत्व में एसओजी टीम ने सर्विलांस, फोन डिटेल सहित अन्य तकनीकी सहायता से आरोपी को नवादा बिहार से गिरफ्तार कर लिया। एसपी श्वेता चौबे ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में आरोपी के पकड़े जाने का खुलासा किया। उनका कहना हैं कि आरोपी ने कुबूल किया है कि उसने हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर देशभर से अब तक 15 से 20 लाख रुपये तक की ठगी की है।

बता दे कि आरोपी ने बद्रीनाथ और केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग के लिए फर्जी वेबसाइट तैयार कर रखी थी। वह उसे साइट को चलाने (होस्टिंग) के लिए तेलंगाना के एक इंजीनियर की मदद लेता था, जिसके लिए वह हर दिन चार से पांच हजार रुपये भुगतान करता था, ताकि गुगल पर सर्च करते ही सबसे ऊपर उसकी फर्जी वेबसाइट दिखे। एसपी श्वेता चौबे का कहना हैं कि आरोपी ने धोखाधड़ी के 3.7 लाख रुपये यूनियन बैंक और 1.7 लाख रुपये एक्सिस बैंक में जमा करवाए थे, जिनको फ्रीज करावा दिया गया है। अन्य बैंकों में भी आरोपी ने ठगी की रकम जमा करवाई है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top