उत्तराखंड

गुड न्यूज़- अब डाकिया भी करेगा आपके वाहनों का बीमा, ऐसे मिलेगी सुविधा..

गुड न्यूज़- अब डाकिया भी करेगा आपके वाहनों का बीमा, ऐसे मिलेगी सुविधा..

उत्तराखंड: अब आपको कार का बीमा कराने के लिए प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनियों के ऑफिसों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। यह सब सुविधा आपको पोस्ट ऑफिस में या फिर घर बैठे मिल जाएगी। अगर डाकिया आपसे वाहन का बीमा कराने के लिए कहे तो चौंकिएगा मत। चिट्ठी पत्री और नकदी के साथ अब डाकिये दोपहिया और चार पहिया वाहनों के इंश्योरेंस करते नजर आएंगे। जिसके लिए डाक विभाग ने दो कंपनियों के साथ करार किया है।

 

डाक विभाग का इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लोगों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए तरह-तरह की योजनाएं संचालित कर रहा है। जिसके बाद अब डाकिया आपको नकदी पहुंचाने के साथ ही घर बैठे ही इंश्योरेंस की सुविधा भी प्रदान करेंगे। डाक विभाग ने लोगों को राहत देते हुए इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाताधारकों को डाकघर में ही इंश्योरेंस की सुविधाएं देने की शुरुआत की है। जिसके बाद अब लोग डाकखाने में ही अपनी बाइक, कार और अन्य जनरल इंश्योरेंस करा सकते हैं।

 

आपको बता दे कि डाक विभाग ने टाटा और बजाज कंपनी के साथ करार किया है। दोनों कंपनियों खाताधारक को निर्धारित समय पर क्लेम भी दिलाएंगी। जहां इस योजना से डाक विभाग की आय में वृद्धि होगी, वहीं लोगों को भी इधर-उधर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। खाताधारकों का इंश्योरेंस करने के लिए डाकियों को स्मार्ट फोन दे दिए गए हैं। डाकिये इसी फोन से इंश्योरेंस कर रहे हैं। योजना शुरू होते ही हरिद्वार में दो लोगों ने पिछले दो दिनों में अपने वाहनों का इंश्योरेंस भी करवा लिया है। लोगों को राहत देने के लिए डाक विभाग ने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाताधारकों को डाकघर में ही इंश्योरेंस देने की शुरुआत की है। यह सुविधा सभी डाकघरों में शुरू हो चुकी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top